ठेकेदार की मनमानी, भूमि पूजन के दो बर्ष बाद भी चालू नही किया सड़क का निर्माण कार्य, उमाकांत शर्मा ने किया था भूमिपूजन

लटेरी डेस्क :

शिवहरे कंपनी को करना था काम शुरू, कई सवाल हुए खड़े

विदिशा जिले के लटेरी तहसील के ग्राम बलरामपुर में मेन रास्ता खराब होने के कारण ग्रामीण काफी परेशान हो रहे हैं। बलरामपुर से रुसल्ली साहू मार्ग पर पानी भराव एवं कीचड़ हो जाने से गांव के लोग और आसपास के क्षेत्र के लोग सहित स्कूली बच्चों को कीचड़ में से निकलना पड़ रहा है। यह सड़क प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनाई जाना था इस सड़क का ठेका मसर्स विकास शिवहरे नरसिंहगढ़ (राजगढ़) द्वारा लिया गया था। इस सड़क का निर्माण साल 10/8/2021 से चालू होना था।

और इस सड़क का पूरा निर्माण कार्य दिनांक 9/2/2023 तक करना था। पर ठेकेदार की लापरवाही और प्रशासन की लचर वयबस्थाओं के कारण इस सड़क का कार्य अभी तक चालू नहीं हो सका। आज से लगभग एक साल पहले इसी सड़क का भूमिपूजन रुसल्लीसाहू मैं एक कार्यक्रम के दौरान सिरोंज विधायक उमाकांत शर्मा सहित सागर सांसद राज बहादुर सिंह द्वारा किया गया था। बलरामपुर से रुसल्ली साहू तक बनने बाली इस सड़क की लंबाई 5.2 किलोमीटर है जिसकी लागत 368.63 लाख है। पर गंभीर सवाल यह है कि इस सड़क के निर्माण कार्य का आज तक काम शुरू नही हो सका। इस लापरवाही का खामियाजा रुसल्ली साहू सहित आसपास के गांव इसी सड़क मार्ग से जुड़े हुए हैं। यह सड़क नेशनल हाईवे 752 बी से जुड़ी हुई है तथा उक्त सड़क मार्ग पूरी तरह से बदहाल हो चुका है। यहां के लोग इसी कीचड़ भरे मार्ग से निकलते है कई स्कूली बच्चे, ग्रामीण आसपास के ग्रामीण सहित भारी वाहन भी इसी सड़क मार्ग से गुजरते हैं। कई स्कूली बच्चे कीचड़ मैं पैर फिसल जाने से गिर जाते हैं कई मोटरसाइकिल चालक भी दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं ग्रामीणों ने इसकी शिकायत कई बार अधिकारियों एवं ठेकेदार से की पर कोई संतुष्ट जबाब नही मिला।
इस रोड के संबंध में ग्रामीणों से बात की तो ग्रामीणों का कहना है यह रोड प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत आता है और इस रोड का ठेका भी हो चुका है। इस रोड का ठेका शिवहरे कंपनी के पास है और इसका कार्य साल 2021 में प्रारंभ होना था पर ठेकेदार की लापरवाही से यह कार्य रुका पड़ा है। बलरामपुर से रुसल्ली साहू तक उक्त सड़क का ठेका है। इस संबंध में हमने अधिकारियों से फोन पर संपर्क करना चाहा तो अधिकारियों के जबाब भी कुछ इस तरह से मिले।

इनका कहना है
बस अब चालू होने वाला है उसका कार्य कुछ उसमें रिवाइज सेशन होना था पहले मातामूडंरा बाला रोड है पहले वह रोड़ कंप्लीट होगा एक-दो दिन में वह निपट जाएगी दो-चार दिन बाद वहां का कार्य चालू हो जाएगा।
ठेकेदार शिवहरे

अभी इस रोड का कोई कार्य चालू नहीं हुआ हमने अधिकारियों से बोला और कहने लगे ठेका हो गया काम होगा
भाजपा नेता प्रकाश कुशवाह बलरामपुर

Exit mobile version