वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना 2022-23 : जनवरी में हवाई जहाज से श्रद्धालु कर सकेंगे पशुपतिनाथ के दर्शन

जयपुर डेस्क :

राज्य की देवस्थान मंत्री श्रीमती शकुंतला रावत ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक तीर्थयात्रा योजना के तहत राज्य के 2 हजार श्रद्धालु जनवरी माह में वायुयान (हवाई जहाज) द्वारा निःशुल्क नेपाल स्थित पशुपतिनाथ मंदिर का भ्रमण कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए निविदा भी जारी कर दी गई है।

श्रीमती रावत ने गुरुवार को यहां देवस्थान विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि वरिष्ठ नागरिक तीर्थयात्रा योजना के तहत अब तक 6 ट्रेनों से 6 हजार से अधिक यात्री विभिन्न तीर्थ स्थलों का भ्रमण कर सकुशल घर आ चुके हैं तथा शेष यात्री विभिन्न तीर्थ स्थलों पर ट्रेन के जरिए निरंतर जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि योजना को लेकर प्रदेशवासियों में खासा उत्साह था। प्रदेश भर से 1 लाख से अधिक आवेदन विभाग को प्राप्त हुए, जिनमें से चयनित 20 हजार यात्रियों को ट्रेन और वायुयान के माध्यम से तीर्थ स्थलों की यात्रा करवाई जा रही है।

देवस्थान मंत्री ने बताया कि बैठक में 2019 से 2022 तक की मुख्यमंत्री बजट घोषणाओं की समीक्षा की गई। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा सभी घोषणाओं को धरातल पर उतारा जा चुका है। उन्होंने अधिकारियों के साथ आगामी बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन के संबंध में भी विस्तार से चर्चा की।

बैठक में संयुक्त शासन सचिव अजय सिंह राठौड़, आयुक्त श्रीमती प्रज्ञा केवलरामानी, अतिरिक्त आयुक्त ओम प्रकाश जैन सहित अन्य उच्च अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Exit mobile version