बनेगा सैटेलाइट अस्पताल , मरीजों को मिलेंगी सभी प्रकार की सुविधाएं, मुख्यमंत्री ने दी 21 करोड़ 63 लाख 64 हजार रूपये मंजूरी

जयपुर डेस्क :

प्रदेश में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार में राज्य सरकार द्वारा अहम फैसले लिए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर के राजकीय सैटेलाइट अस्पताल डिगाड़ीकलां के भवन निर्माण कार्य के लिए 21 करोड़ 63 लाख 64 हजार रूपये की स्वीकृति प्रदान की है। 

गहलोत की स्वीकृति से अस्पताल के लिए तीन मंजिला भवन निर्माण होगा। यहां सर्जरी, मेडिसिन, पीडियाट्रिक, गायनिक के वार्ड (महिला और पुरूष) और आउटडोर, डायग्नोस्टिक लैब के लिए अलग विंग सहित सैटेलाइट अस्पताल के लिए निर्धारित मापदंडों के अनुरूप निर्माण कार्य होंगे। 

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में निरोगी राजस्थान की संकल्पना को साकार करने के लिए बड़े निर्णय लेकर उप स्वास्थ्य केंद्रों, प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को क्रमोन्नत किया जा रहा है। हर अस्पताल में चिकित्सा सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के जरिए प्रदेशवासियों को निःशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। 

Exit mobile version