बासौदा में रविवार से रामलीला मेले का आयोजन, कोरोना गाइडलाइन का होगा पालन

विदिशा डेस्क :

नगरपालिका ने दिसंबर महीने में लगने वाले श्री रामलीला मेले की तैयारी शुरू कर दी हैं। 25 दिसंबर से 15 जनवरी तक श्री रामलीला मेले का आयोजन चलता है। मेले में इस बार सारेगामापा संगीत, लोकगीत कबड्डी, खो-खो, कुश्ती खेलों का आयोजन भी किया जाएगा। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए मेले में माक्स लगाकर आना अनिवार्य किया है।

कोरोना संक्रमण के चलते पिछले दो सालों से मेले का आयोजन नहीं किया गया। पिछले साल ही कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए 5 दिनों में ही प्रशासन ने मेले को बंद कर दिया था, जिससे व्यापारियों को बहुत नुक्सान उठाना पड़ा था। इस बार भी देश में कोरोना के नए वैरिएंट की आहट पाकर प्रशासन पहले से इंतजाम करके चल रहा है। नगरपालिका ने मेले में सभी के लिए कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के आदेश जारी किया है।

बूस्टर डोज लगवाने की सलाह

कोरोना के नए वेरिएंट बीएफ 7 की दस्तक ने एक बार फिर लोगों की धड़कनें बढ़ा दी है। लापरवाही के चलते अभी भी कई लोगों ने बूस्टर डोज नहीं लगवाए हैं। बीएमओ डॉ प्रमोद दीवान का कहना है कि नया वैरिएंट काफी घातक है। बाहर देश से आए कुछ मरीजों में इसके सिम्टम्स मिले हैं। यह एक साथ 16 लोगों को इफेक्ट करता है। इस वायरस से फेफड़ों में इंफेक्शन-फैलता है, जिससे संक्रमित व्यक्ति को निमोनिया हो जाता है, जो काफी घातक है। अस्पाताल में वैक्सीन उपलब्ध है, हर व्यक्ति बूस्टर डोज जरूर लगवाएं।

लोगों में मेला का उत्साह

नए मेला ग्राउंड में बड़े बड़े झूले, सॉफ्टी दुकानें, हर माल, मिक्की माउस तरह-तरह के सर्कस आने लगे हैं। रामलीला मेले का मंचन भी किया जाएगा। मेले के आयोजन के चलते लोगों में उत्साह देखा जा रहा है।

मेला नहीं होगा बंद

नपाध्यक्ष शशि अनिल यादव ने बताया कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए मेले का आयोजन कराया जाएगा। सभी व्यापारी निश्चिंत रहें बीच में मेला बंद नहीं किया जाएगा। 15 जनवरी तक मेला चलेगा।

Exit mobile version