शराब दुकान के विरोध में धरना प्रदर्शन: तीन साल पहले मिले आश्वासन के बाद भी नहीं हटाई मंदिर के पास की दुकान

विदिशा डेस्क :

गंजबासौदा रेलवे स्टेशन क्षेत्र से शराब की दुकान हटाने की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को प्रदर्शन किया। दोपहर में स्टेशन रोड की दुकान के सामने धरना दिया। रेलवे स्टेशन गेट के पास हनुमान मंदिर के पास कई साल से शराब की दुकान है।

इसे हटाने की मांग को लेकर पूर्व विधायक और कांग्रेस के प्रदेश महासचिव निशंक जैन के नेतृत्व में उक्त शराब की दुकान को हटाए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। करीब आधे घंटे तक इन लोगों ने जमकर नारेबाजी की उसके बाद कलेक्टर के नाम नायब तहसीलदार दोजीराम अहिरवार को ज्ञापन सौंपा।

पूर्व विधायक निशंक जैन ने कहा कि स्थानीय स्टेशन के बाहर लगभग 50 वर्ष पुराना हनुमान मंदिर है। प्रतिदिन सैकड़ों श्रद्धालु मंदिर आते हैं। मंदिर के ही सामने एक शराब की दुकान संचालित है, इसको हटाने की मांग कई वर्षों से की जा रही है। तीन साल पहले दुकान हटाने को लेकर आश्वासन दिया गया था। हमसे कहा था कि अगले वर्ष दुकान का स्थान परिवर्तित कर दिया जाएगा। तीन वर्ष गुजर जाने के बाद भी दुकान का स्थान नहीं बदला गया है।

पार्षदों ने जताया रोष

शराब दुकान मंदिर के सामने संचालित होने से श्रद्धालुओं को परेशान होना पड़ता है। आए दिन मंदिर के सामने ही विवाद की स्थिति निर्मित होती है। इसलिए इस दुकान को शहर से बाहर किया जाना चाहिए। ज्ञापन देने वालों में वार्ड क्रमांक 2 के कांग्रेस के पार्षद जगदीश व्यास, वार्ड एक से पार्षद मंजू कुशवाह, कांग्रेस के प्रदेश महासचिव विकास शर्मा, अमित दुबे, बीडी शर्मा, सोजी सराठे सहित बड़ी संख्या कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

पहले भी कर चुके हैं आंदोलन

स्टेशन की शराब की दुकान को लेकर पूर्व में भी आंदोलन हो चुका है। पहले यह दुकान मुख्य शटर से संचालित होती थी, लेकिन जब आंदोलन हुआ तो उसे खिड़की से संचालित कर दिया। उसका स्थान नहीं बदला। उस आंदोलन में शहर के कई जनप्रतिनिधि भी शामिल हुए थे। जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ हिंदूवादी संगठनों के लोग भी उक्त प्रदर्शन में शामिल हुए थे। जाकर वह शटर बंद हो सकी थी। उसमें भी यह तय हुआ था कि 1 अप्रैल से स्थान परिवर्तित होगा, लेकिन तीन वर्ष बाद भी स्थान नहीं बदला।

Exit mobile version