ग्वालियर व्यापार मेला की तैयारिया, चौराहें की छतरियों पर लिखे जाएंगे जागरूकता संदेश, शस्त्रों के प्रवेश पर प्रतिबंध की तैयारी, 21 जनवरी को होगा अखिल भारतीय कवि सम्मेलन

ग्वालियर डेस्क :

ग्वालियर व्यापार मेला 25 दिसंबर से शुरू होगा। तारीख नजदीक आते ही तैयारियां तेज हो गईं हैं। मेले की छतरियों पर उनके नंबर डलने लगे हैं। साथ ही छतरियों को सुंदर दिखाने एवं लोगों को जागरुक करने के लिए उसके आसपास होर्डिंग, बैनर लगाए जाएंगे, जिसमें धुम्र पान निषेध, प्लास्टिक बैन, गंदगी न फैलाने, दुकानों के सामने कूड़ेदान रखने समेत अन्य संदेश लिखे होंगे। इधर-उधर थूकने व अन्य तरह से गंदगी करने पर जुर्माने का प्रावधान भी रहेगा।

इसके साथ ही जिला प्रशासन द्वारा जल्द ही मेला परिसर में शस्त्रों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने संबंधी आदेश जारी किया जाएगा। क्योंकि मेले की तैयारियों का जायजा लेने भोपाल से आए एमएसएमई विभाग के एडिश्नल सेकेट्री एसबी सिंह ने इसके संबंध में निर्देश दिए थे। वहीं मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने की रूपरेखा भी कुछ हद तक तैयार कर ली गई है।

मेला प्राधिकरण के प्रभारी सचिव राजेंद्र सिंह ने बताया कि शुक्रवार को कमेटी द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों की तारीख तय की गई। 21 जनवरी को अखिल भारतीय कवि सम्मेलन, 25 जनवरी को भजन संध्या, 26 जनवरी को जिला प्रशासन के सहयोग से भारत पर्व मनाया जाएगा, 28 जनवरी को अखिल भारतीय मुशायरा होगा। 4 फरवरी को स्थानीय कवि सम्मेलन एवं मुशायरा किया जाएगा।

राजा मानसिंह विश्व विद्यालय की रंजना टोंणपे, संस्कृति विभाग के सहायक संचालक वेद कुमार शर्मा, आकाशवाणी केंद्र निर्देशक, मेला सचिव द्वारा बैठक कर कार्यक्रम निर्धारित किया गया। एडीएम एचबी शर्मा के निर्देशन में बैठक का आयोजन प्राधिकरण कार्यालय में किया गया।

इलेक्ट्रॉनिक कारोबारी लगा रहे दुकानों की बंदरबांट का आरोप: मेला प्राधिकरण के पदाधिकारियों पर दुकानों के बंदरबांट का आरोप इलेक्ट्रॉनिक्स कारोबारियों द्वारा लगाया जा रहा है। दुकान क्रमांक 301 से 305 तक की 5 दुकानों को लेकर विवाद उत्पन्न हो रहा है।

Exit mobile version