350 से अधिक दानदाताओं तथा प्रेरकों को प्रशस्ति पत्र दे कर सम्मानित किया

जयपुर डेस्क :

शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति व विकास कार्यों के लिए उल्लेखनीय दान कार्य करने वाले दानदाताओं एवं प्रेरकों को शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी.कल्ला द्वारा  राज्य स्तरीय भामाशाह सम्मान समारोह में सम्मानित किया गया। 26वां भामाशाह सम्मान समारोह दीप स्मृति ऑडिटोरियम, टैगोर इन्टरनेशनल स्कूल कैम्पस ,मानसरोवर में आयोजित किया गया। समारोह में शिक्षा मंत्री द्वारा 350 से अधिक दानदाताओं तथा प्रेरकों को प्रशस्ति पत्र दे कर सम्मानित किया गया। इनमें करीब 246 दानदाता एवं करीब 108 प्रेरक सम्मिलित रहे। सम्मान समारोह में गत 3 वर्षों में शिक्षा के विकास में योगदान देने वाले दानदाताओं को शामिल किया गया। समारोह में इन तीन वर्षों में किसी एक वर्ष में एक करोड़ रूपये या अधिक का दान देने वालों को शिक्षा विभूषण के रूप में सम्मानित किया गया। अन्य को शिक्षा भूषण के रूप में सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में डॉ. बी.डी.कल्ला ने सभी भामाशाहों का धन का सदुपयोग करने के लिए आभार व्यक्त किया। डॉ.कल्ला ने भामाशाहों व उनको प्रेरित करने वाले प्रेरकों को सम्बोधित करते हुए परहित का काम करने पर साधुवाद ज्ञापित किया। 

कार्यक्रम में तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग ने भामाशाहों एवं प्रेरकों के लिए मुख्यमंत्री का बधाई संदेश पढ़ कर सुनाया जिसमें मुख्यमंत्री द्वारा शिक्षित समाज से ही चहुँमुखी विकास संभव होने की बात कही गई। उच्च शिक्षा विभाग राज्य मंत्री राजेन्द्र सिंह यादव ने भी  कार्यक्रम को संबोधित किया।

समारोह में अतिरिक्त मुख्य सचिव स्कूल शिक्षा पवन कुमार गोयल ने शिक्षा के क्षेत्र में भामाशाहों के योगदान की महत्ता को बताया। निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा , गौरव अग्रवाल ने स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से समस्त उपस्थित गणमान्यों को पधारने व कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

Exit mobile version