IPL-16 चैंपियन CSK को और अन्य टीमों को कितनी राशि मिली: हार के बावजूद जीते गुजरात के प्लेयर्स, 9 में से 6 अवॉर्ड अपने नाम किए

खेल डेस्क :

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन को अपना चैंपियन मिल गया है। चेन्नई सुपर किंग्स ने डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस को हराकर 5वीं बार खिताब अपने नाम किया। सोमवार को रिजर्व डे पर अहमदाबाद में खेले गए फाइनल में CSK 5 विकेट से जीता। आखिरी 2 गेंदों पर रवींद्र जडेजा ने छक्का और चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई।

खिताब जीतने पर CSK को 20 करोड़ रुपए की प्राइज मनी मिली। जबकि रनर-अप गुजरात टाइटंस ने 12.50 करोड़ रुपए जीते। तीसरे स्थान पर रही मुंबई इंडियंस को 7 और चौथे नंबर की टीम लखनऊ सुपर जायंट्स को 6.50 करोड़ रुपए मिले।

इस स्टोरी में हम जानेंगे कि किस टीम को कितनी प्राइज मिली…

9 में से 6 व्यक्तिगत अवॉर्ड गुजरात के नाम
प्लेयर ऑफ द फाइनल डेवोन कॉन्वे को 5 लाख रुपए मिले। वहीं फाइनल हारने वाली गुजरात टाइटंस के 3 प्लेयर्स ने 9 में से 6 व्यक्तिगत अवॉर्ड जीते। सबसे ज्यादा 4 अवॉर्ड शुभमन गिल को मिले, अवॉर्ड्स के साथ उन्होंने 40 लाख रुपए की प्राइज मनी भी जीती।

फाइनल प्रेजेंटेशन सेरेमनी में एमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर, सुपर स्ट्राइकर ऑफ द सीजन, प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, गेमचेंजर ऑफ द ईयर, सबसे ज्यादा चौके और मैक्सिमम सिक्सेस अवॉर्ड आदि भी दिए गए।

Exit mobile version