भारत ने आस्ट्रेलिया से 9 साल बाद जीती घरेलू टी20i मैचों की सीरीज, कोहली और सूर्यकुमार यादव के शानदार अर्धशतक

खेल डेस्क :

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली है। इसी के साथ इंडिया ने आस्ट्रेलिया को तीन मैच की टी-20 सीरीज में 2-1 से शिकस्त दी है। तीसरे मैच में भारत के सामने आस्ट्रेलिया ने 187 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 4 विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा की टीम इंडिया 9 साल से आस्ट्रेलिया को घरेलू T20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में नहीं हरा पाई थी लेकिन इस बार सीरीज 2- 1 से जीत कर अपने कब्जे में कर ली।

तीसरे टी 20 मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने पुत्री ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए, जिसमें टिम डेविड ने 54 और कैमरून ग्रीन ने 54 रन बनाए। भारत के लिए अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 3 विकेट लिए

सूर्य कुमार यादव और कोहली के अर्धशतक

एक बार फिर से सूर्यकुमार ने अपने बैट से फैन्स का दिल जीता और शानदार 36 बॉल में 69 रन बनाए। विराट कोहली भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए 48  बॉल पर 63 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान शानदार तीन चौके व चार छक्के भी जड़े। दोनों खिलाड़ियों के बीच मैच में 62 बॉल में 104 रनों की साझेदारी हुई, इसी पार्टनरशिप ने गेम को भारत की तरफ पलट दिया। हालांकि अंत में एक बार फिर मैच फिनिशर हार्दिक पंड्या रहे। उन्होंने 16 बॉल में शानदार 25 रनों की पारी खेल कर फैन्स का दिल जीता।

आखिरी ओवर में टीम इंडिया ने दर्ज की जीत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में रविवार को जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। आखिरी ओवर में जाकर टीम इंडिया ने इस मैच में जीत हासिल की। भारत को आखिरी ओवर में 11 रनों की जरूरत थी। यहां पर टीम इंडिया ने विराट कोहली का विकेट भी खो दिया था लेकिन हार्दिक पंड्या ने अपनी शानदार बैटिंग की बदौलत टीम इंडिया को जीत दिला दी। मैच जीतने के साथ ही भारत ने सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली।

Exit mobile version