शुद्ध के लिए युद्ध, 267 विद्यालयों में स्थापित किये जायेगे आई सी टी लैब

जयपुर डेस्क :

जिले में 267 विद्यालयों में आई सी टी लैब स्थापित करने लिये प्रत्येक विद्यालय को 75 हजार 750 रूपये आवंटित किये जायेगे, जिसके लिये 202.26 लाख रूपये आवंटित करने का सर्वसम्मति से बैठक में अनुमोदन लिया गया।

जिला कलेक्टर ने बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित डी.एम.एफ.टी. गवर्निंग काउन्सिल की 6 वीं बैठक में यह बात कही। उन्होंने बताया कि कलक्ट्रेट परिसर में वृक्षारोपण एवं आधारभूत सुविधाओं के लिये एक करोड़ रूपये का सर्वसम्मति से अनुमोदन किया गया। उन्होंने बताया कि 435 सिलिकोसिस पीड़ित एवं 93 सिलिकोसिस से मृतकों के आश्रित व्यक्तियों को पूर्व में दी गई सहायता राशि 13 करोड़ 27 लाख रूपये का अनुमोदन करवाया गया। 

34.70 करोड़ के विकास कार्यों का किया अनुमोदन

जिला कलेक्टर ने बताया कि जिले के खनन प्रभावित क्षेत्रों में विकास कार्य करवाये जायेंगे, जिनके लिये 34.70 करोड़ रूपये के कार्यों का अनुमोदन किया गया। 

बैठक में विराट नगर विधायक इन्द्रराज गुर्जर ने क्रमोन्नत विद्यालय में कक्षा कक्षों के निर्माण के लिये राशि दिये जाने की मांग रखी वही दूदू विधायक बाबूलाल नागर ने शमशान, खेल मैदान एवं स्कूलों में कमरों के निर्माण के लिये राशि दी जाने की मांग की। बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रथम) दिनेष कुमार शर्मा सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान-

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत बुधवार को तृतीय दल द्वारा मैसर्स चॉइस फूड एंड स्पाइसेज रामचंद्रपुरा इंडस्ट्रियल एरिया सीतापुरा से लाल मिर्च पाउडर एवं हल्दी पाउडर के दो नमूने जांच हेतु लिए गए।

जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि टीम द्वारा मैसर्स यूनिवर्सल ट्रेडिंग कंपनी सीतापुरा इंडस्ट्रियल एरिया टोंक रोड निरीक्षण किया। जहां से हल्दी पाउडर का नमूना लिया गया। नमूनों को जांच हेतु प्रयोगशाला में भिजवाया जायेगा एवं रिपोर्ट प्राप्त होने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version