वूमेंस प्रीमियम लीग: में 10 विकेट से हारी गुजरात: दिल्ली ने 7.1 ओवर में हासिल किया 106 का टारगेट; शेफाली की फिफ्टी, कैप को 5 विकेट

खेल डेस्क :

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात जायंट्स को 10 विकेट से हरा दिया। डीवाई पाटिल स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी गुजरात ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 105 रन बनाए। जवाब में कैपटिल्स ने 7.1 ही ओवर में बगैर विकेट गंवाए टारगेट हासिल कर लिया।

दिल्ली से शेफाली वर्मा ने 19 बॉल में फिफ्टी जड़ी। उन्होंने 28 बॉल में 76 रन बनाए। पहली पारी में मारियन कैप ने 5 और शिखा पांडे ने 3 विकेट लिए। इस जीत के साथ दिल्ली ने 6 पॉइंट लेकर पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। वहीं, गुजरात 4 मैचों में एक जीत के बाद 2 पॉइंट्स लेकर चौथे स्थान पर है।

पावरप्ले में कैपिटल्स की आक्रामक शुरुआत
106 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली को शेफाली वर्मा और मेग लेनिंग ने आक्रामक शुरुआत दिलाई। दोनों ने 3 ओवर में 34 रन जोड़ने के बाद एश्ले गार्डनर के ओवर में 23 रन बनाए। शेफाली वर्मा ने पारी के पांचवें ओवर में 19 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। यह WPL में उनकी दूसरी फिफ्टी है। 6 ओवर की समाप्ति पर टीम ने बगैर विकेट खोए 87 रन बना लिए।

शेफाली 76 रन के स्कोर पर नाबाद रहीं। वहीं कप्तान मेग लेनिंग ने विनिंग शॉट लगाया और 15 बॉल में 21 रन के स्कोर पर नाबाद लौटीं।

पहली पारी

किम गार्थ के अलावा कोई नहीं टिकीं
गुजरात ने पहली बॉल से विकेट गंवाने शुरू कर दिए। शुरुआत में हरलीन देओल ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाए। उनके बाद किम गार्थ ने पारी संभाली और 32 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटीं। जॉर्जिया वेयरहम ने 22 और तनुजा कंवर ने 13 रन कीपारी खेल टीम को 100 रन के पार पहुंचाया।

बाकी बैटर्स में सब्बिनेनी मेघना शून्य, लौरा वॉल्वार्ट 1, एश्ले गार्डनर शून्य, दयालन हेमलता 5, सुष्मा वर्मा 2 और स्नेह राणा 2 रन बनाकर आउट हुईं। मानसी जोशी 5 रन बनाकर नाबाद रहीं।

कैप को 4 ओवर में 5 सफलताएं
मारियन कैप ने 3 ही ओवर में गुजरात की 4 बैटर्स को पवेलियन भेज दिया। उन्होंने मैच की पहली ही गेंद पर सब्बिनेनी मेघना को बोल्ड किया। फिर पारी के तीसरे ओवर में लौरा वॉल्वार्ट को भी बोल्ड किया और ओवर की तीसरी बॉल पर एश्ले गार्डनर को LBW कर दिया।

पांचवें ओवर में उन्होंने हरलीन देओल को LBW किया और अपने स्पेल के आखिरी ओवर में सुष्मा वर्मा को बोल्ड किया।

पावरप्ले में बिखरा गुजरात
टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी गुजरात जायंट्स टीम की शुरुआत खराब रही। पहली ही बॉल पर मेघना बोल्ड हो गईं। तीसरे ओवर में वॉल्वार्ट और गार्डनर पवेलियन लौटीं, चौथे में हेमलता और पांचवें में हरलीन देओल भी आउट हो गईं। टीम 6 ओवर में 31 रन ही बना सकी और 5 बैटर्स पवेलियन लौट गईं।

दिल्ली ने हैरिस को शामिल किया
दिल्ली की कप्तान लेनिंग ने एलिस कैप्सी की जगह लौरा हैरिस को शामिल किया है। वहीं, गुजरात ने सोफिया डंकली की जगह लौरा वॉल्वार्ट और एनाबेल सदरलैंड की जगह जॉर्जिया वेयरहम को टीम में शामिल किया है।

यहां देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11…

दिल्ली कैपिटल्स : मेग लेनिंग (कप्तान), शेफाली वर्मा, मारियन कैप, जेमिमा रोड्रिग्ज, लौरा हैरिस, जेस जोनासेन, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), मिन्नु मनी, शिखा पांडे, राधा यादव और तारा नोरिस।

गुजरात जायंट्स: स्नेह राणा (कप्तान), लौरा वॉल्वार्ट, हरलीन देओल, सब्बिनेनी मेघना, सुष्मा वर्मा (विकेटकीपर), दयालन हेमलता, तनुजा कंवर, जॉर्जिया वेयरहेम, मानसी जोशी, एश्ले गार्डनर और किम गार्थ।

Exit mobile version