शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों को मतदान दल की ट्रेनिंग से बिना बताए गायब होना पड़ा भारी: कारण बताओ नोटिस जारी

ग्वालियर डेस्क :

ग्वालियर में मतदान दलों के तृतीय एवं फायनल प्रशिक्षण में गैर हाजिर रहना 136 अधिकारी-कर्मचारियों को भारी पड़ने जा रहा है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय कुमार सिंह द्वारा इन सभी के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत निलंबन के लिये कारण बताओ नोटिस जारी किए जा रहे हैं।

साथ ही इन सभी के खिलाफ विभागीय जांच की कार्रवाई भी होगी। लगातार कई बार निर्देशित किया जा चुका है कि मतदान दल के प्रशिक्षण में जरा भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी, इसके बाद भी अधिकारी-कर्मचारी मान नहीं रहे हैं।

मतदान दल गठन प्रभारी एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार ने बताया कि भारतीय पर्यटन एवं यात्रा प्रबंधन संस्थान (आईआईटीटीएम) में मतदान दलों का चार दिवसीय प्रशिक्षण हो रहा है। प्रशिक्षण के पहले दिन 6 नवम्बर को 59 और 7 नवम्बर को 77 अधिकारी-कर्मचारी प्रशिक्षण से नदारत रहे हैं। इन सभी के खिलाफ निलंबन सहित अन्य प्रावधानों के तहत सख्त कार्रवाई होने जा रही है। जिला पंचायत CEO ने बताया कि आईआईटीटीएम में दो दिन पहले से शुरू हुआ मतदान दलों का तृतीय एवं फायनल प्रशिक्षण 9 नवम्बर तक जारी रहेगा। हर दिन तीन पालियों में यह प्रशिक्षण आयोजित हो रहा है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि जिन शासकीय सेवकों की मतदान दल में ड्यूटी लगी है वे निर्धारित तिथि को समय पर प्रशिक्षण के लिये अनिवार्यत: उपस्थित हों अन्यथा उनके खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।
गायब हुए अधिकारी-कर्मचारियों ने नहीं दी कोई सूचना
दो दिन में करीब 136 अधिकारी-कर्मचारी प्रशिक्षण से गायब मिले हैं। इनमें से किसी भी अधिकारी और कर्मचारी ने अपने प्रशिक्षण में न आने की कोई सूचना संबंधित अधिकारी को नहीं दी थी। इसलिए इनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं और निलंबन के संबंध में नोटिस दिया गया है।

Exit mobile version