खेलो इंडिया यूथ गेम्स में एक दिन में 18 मेडल जीतकर किया अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, स्वर्णिम प्रदर्शन जारी

खेल डेस्क :

खेलाे इंडिया में मप्र का स्वर्णिम प्रदर्शन जारी है। शनिवार काे भी चार गाेल्ड, चार सिल्वर और 10 ब्राॅन्ज मेडल जीते। एक ही दिन में 18 मेडल आए। यह खेलाे इंडिया में एक दिन में किया गया मप्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 18 गाेल्ड के साथ मेडल टैली में मप्र तीसरे स्थान पर है। 2019 में गुवाहाटी में मप्र ने 15 गाेल्ड जीते थे, जाे अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। इधर, इंदौर में बास्केटबॉल स्पर्धा में मप्र की बालिका टीम ने तमिलनाडु को 71-55 से हराते हुए कांस्य अपने नाम किया। दो महीने में टीम ने दूसरा पदक जीता है। पिछले महीने ही यूथ नेशनल बास्केटबॉल में इस टीम ने रजत जीता था।

मेडल टैली में 18 गाेल्ड के साथ मप्र तीसरे स्थान पर , 2019 में गुवाहाटी में 15 गाेल्ड वालेे पिछले परफार्मेंस काे भी किया पार

मलिका माेर बाॅक्सिंग

मप्र अकादमी की इस प्लेयर45-48 किलाे वजन कैटेगरी के फाइनल में हरियाणा की भावना शर्मा काे 5-0 से हराया।

भाेपाल/इंदौरमप्र अकादमी की प्लेयर ने 3000 मीटर रेस में 10:04.29 मिनट का समय निकाला। महाराष्ट्र की सृष्टि काे पीछे छाेड़ा।

घनश्याम जिम्नास्टिक

मप्र के इस प्लेयर ने पाेमेल हार्स पर सटीक संतुलन बनाते हुए गाेल्ड जीता है। यह प्रतियाेगिता ग्वालियर में खेली जा रही है।

याेगेश्वर दत्त बाॅक्सिंग

मप्र अकादमी के इस प्लेयर ने 60-63 वेट कैटेगरी के फाइनल में मणिपुर के चिंगेलेंबा माेरांगथम काे 5-0 से हराया।

ये हैं सिल्वर मेडलिस्ट-आयुष, रूद्रजीत, कैफी डुल्ट, विनती।

ब्राॅन्ज जीतने वाले- अनुराग सिंह, प्रशांत खटाना, अभिषेक ताेमर, ऋषभ सिंह, खुशी सिंह, भूमि सिंह औतर राधिका जाटव सभी बाॅक्सर। दाे ब्राॅन्ज मेडल गटका में आए। जबकि एक ब्राॅन्ज बाॅस्केटबाॅल गर्ल्स टीम ने जीता।

बास्केटबाॅल इंदाैर ताे गटका बालाघाट में खेला जा रहा है।

Exit mobile version