टी-20 में, गिल ने तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड, टीम इंडिया ने दिया 235 रन का लक्ष्य: न्यूजीलैंड की आधी टीम पवेलियन लौटी

खेल डेस्क :

शुभमन गिल (नाबाद 126 रन) के पहले टी-20 शतक की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे मुकाबले में 235 रन का टारगेट दिया है। जवाब में कीवी टीम ने 6 ओवर में पांच विकेट पर 30 रन बना लिए हैं। डेरिल मिचेल और मिचेल सेंटनर क्रीज पर हैं।

माइकल ब्रेसवेल 8 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें उमरान मलिक ने बोल्ड कर दिया।

इससे पहले, ग्लेन फिलिप्स 2 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें हार्दिक पंड्या ने स्लिप पर खड़े सूर्यकुमार के हाथों कैच कराया।यह पंड्या का दूसरा विकेट है। उन्होंने फिन एलेन 3 रन को पहले ओवर में सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच कराया।

वहीं, मार्क चैपमैन शून्य पर आउट हुए। उन्हें अर्शदीप सिंह ने विकेटकीपर ईशान किशन के हाथों कैच कराया। अर्श ने ड्वेन कॉन्वे (एक रन) को पहली ही बॉल पर पंड्या के हाथों कैच कराया।

ऐसे गिरे न्यूजीलैंड टीम के विकेट

यहां से देखें भारतीय पारी…

गिल ने तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड, टी-20 में भारत के टॉप स्कोरर बने
सीरीज के पहले दो मुकाबलों में फ्लॉप रहे गिल ने इस पारी में 63 गेंदों पर 126 रन की पारी खेली। उन्होंने 12 चौके और 7 छक्के जमाए। राहुल त्रिपाठी ने 44, कप्तान हार्दिक पंड्या ने 30 और सूर्यकुमार यादव ने 24 रन बनाए।

गिल टी-20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा। विराट ने पिछले साल अफगानिस्तान के खिलाफ 122 रनों की पारी खेली थी।

गिल ने हार्दिक पंड्या के साथ चौथे विकेट के लिए 40 गेंदों पर 103 रन की साझेदारी की।

डेरिल मिचेल, माइकल ब्रेसवेल, ब्लेयर टिकनर और ईश साेढ़ी को एक-एक विकेट मिला।

ऐसे गिरे भारत के विकेट

तेंदुलकर ने किया वर्ल्ड चैंपियन भारतीय अंडर-19 महिला टीम का सम्मान
टॉस के बाद भारत रत्न सचिन तेंदुलकर ने BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह के साथ अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतकर लौटी भारतीय महिला टीम की खिलाड़ियों का सम्मान किया। तेंदुलकर ने शेफाली वर्मा की कप्तानी वाली टीम को 5 करोड़ रुपए का चेक सौंपा।

इंडिया ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी, चहल की जगह मलिक को मौका
कप्तान हार्दिक पंड्या ने स्पिनर युजवेंद्र चहल की जगह उमरान मलिक को प्लेइंग-11 में शामिल किया है। जबकि युजवेंद्र चहल को आराम दिया गया है।

देखें प्लेइंग-11

भारत : ईशान किशान, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार, हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्‌डा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

न्यूजीलैंड : फिन एलेन, ड्वेन कॉन्वे, मार्क चैपमैन, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, माइकल ब्रेसवेल, बेन लिस्टर, ईश साढ़ी, लोकी फर्ग्युसन और ब्लेयर टिकनर।

जीते तो कीवी टीम से लगातार चौथी सीरीज जीतेंगे
यह मैच दोनों ही टीमों के लिए अहम है। अभी सीरीज एक-एक की बराबरी पर है। जो टीम जीतेगी, उसका सीरीज पर कब्जा होगा।

भारत अगर जीतता है तो वह लगातार चौथी बार न्यूजीलैंड को हराएगा। इसके साथ ही टीम इंडिया लगातार आठवीं बार सीरीज जीतेगी।

Exit mobile version