विदिशा में बीकॉम फर्स्ट ईयर की छात्रा ने छेड़छाड़ से तंग आकर लगाई फांसी: सुसाइड नोट में हुआ खुलासा

विदिशा डेस्क :

विदिशा में एक युवती ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवती के पास मिले सुसाइड नोट में खुलासा हुआ कि छेड़छाड़ से परेशान होकर उसने आत्महत्या की है। जिले के नटेरन थाना क्षेत्र के ग्राम दुपारिया में रहने वाली 18 वर्षीय एक युवती ने गांव के ही एक युवक द्वारा लगातार छेड़छाड़ किए जाने से परेशान होकर अपने घर में फांसी लगा ली, परिजन गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज विदिशा लेकर आए, जहां इलाज के कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। शव को मर्चुरी रूप में रखवाया है।

उसका शुक्रवार पीएम कराया जाएगा। परिजनों ने बातचीत में बताया कि युवती ने फांसी लगाई जाने से पहले सुसाइड नोट भी छोड़ा है। जिसमें आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। परिजनों ने बताया कि घटना 14 मई की है जब वह मंदिर में दिया लगाने जा रही थी उसी दौरान गांव के निवासी सुदीप धाकड़ ने उसका बुरी नियत से हाथ पकड़ा था। युवती ने इस बात की शिकायत घर पर की, तो युवती के पिता ने आरोपी के घर पहुंचकर समझाइश दी और आगे से ऐसा न करने की बात कही। इस बात से आरोपी युवक नाराज होकर दूसरे दिन अपने अन्य भाइयों के साथ युवती के घर पहुंचा उसके दोनों भाइयों के साथ लाठी-डंडों से मारपीट की है।

उसके बाद इस पूरी घटना को लेकर नटेरन थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई। वहीं दूसरी ओर पुलिस की मिलीभगत से आरोपियों द्वारा की गई शिकायत पर पीड़ित परिवार के सदस्यों पर भी क्रॉस एफआईआर कर दी गई। यह भी बताया गया कि नटेरन थाने में पदस्थ पुलिसकर्मी राकेश शर्मा ने युवती से अभद्र और अनर्गल बातचीत की थी। जिससे वह और ज्यादा दुखी थी युवती से कहा गया था कि तुम पढ़ाई करती हो इसलिए तुम्हारे साथ छेड़छाड़ हुई है। तभी से युवती लगातार परेशान चल रही थी और आरोपी एफआईआर दर्ज होने के बाद भी खुलेआम घूम रहे थे। परिवार जनों को मारने पीटने की धमकी दे रहे थे। जिससे परेशान होकर सुसाइड नोट लिखकर शुक्रवार युवती ने अपने घर में फांसी लगा ली। हालांकि, परिवार जनों ने समय रहते उसे नीचे उतारा और इलाज के लिए तुरंत मेडिकल कॉलेज विदिशा लेकर आए जहां कुछ देर इलाज के बाद उसकी मौत हो गई। बताया गया कि आरोपी सुदीप धाकड़ सत्तारूढ़ भाजपा से जुड़ा हुआ होने के साथ पुलिस उस पर कार्रवाई नहीं कर रही है।

Exit mobile version