भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से विश्व के महान क्रिकेटर भारत रत्न तेंदुलकर ने सौजन्य भेंट की

भोपाल : 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से विश्व के महान क्रिकेट खिलाड़ी एवं भारत रत्न से सम्मानित सचिन तेंदुलकर ने उनके निवास पर सौजन्य भेंट की। मुख्यमंत्री चौहान को तेंदुलकर ने अपनी फाउंडेशन द्वारा मध्यप्रदेश में किए जा रहे विभिन्न कार्यों की जानकारी दी। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन “परिवार फाउंडेशन” के साथ प्रदेश में कार्य  कर रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में उनके फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे अच्छे कार्यों में राज्य सरकार पूरा सहयोग करेगी। जो भी जरूरत होगी उसमें जिला प्रशासन का सहयोग दिलाया जाएगा। सरकार उनके साथ मिलकर कार्य करेगी। तेंदुलकर सीहोर जिले में भ्रमण के बाद मुख्यमंत्री चौहान से निवास पर भेंट करने आए थे।

मुख्यमंत्री ने तेंदुलकर के क्रिकेट के क्षेत्र में दिए गए योगदान की सराहना की। उन्होंने कहा कि युवाओं को क्रिकेट के लिए प्रेरित करने में उनका योगदान सराहनीय है। पूरा देश आपका दिल से सम्मान करता है। देश के लिए खेलना गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि ग्वालियर में दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध मैच में आपने दोहरा शतक बनाकर सभी का दिल जीत लिया था।  विश्व के महान खिलाड़ी तेंदुलकर ने 16 नवम्बर, 2013 को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया था। इन आठ सालों में उन्होंनें आज भी भारत के लिए अपनी बल्लेबाजी को जारी रखा है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि अप्रैल माह में संदलपुर में क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन के दौरान तेंदुलकर को आमंत्रित किया जाएगा। इस अवसर पर प्रमुख सचिव खेल गुलशन बामरा, संचालक जनसर्म्पक आशुतोष प्रताप सिंह सहित परिवार फाउंडेशन के सदस्य उपस्थित थे। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!