भोपाल

समाज में असंतोष फैलाने की कोशिशों के बीच हम मूकदर्शक बन कर बैठे नहीं रह सकते। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की कानून-व्यवस्था की समीक्षा, दिए महत्वपूर्ण निर्देश

भोपाल डेस्क :

प्रदेश में कानून-व्यवस्था और सामाजिक समरसता बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी है। आगामी त्यौहारों के दिनों में हर स्तर और हर क्षेत्र में सतर्कता बनाए रखें। साप्ताहिक आधार पर कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की जाए। मुख्यमंत्री चौहान मंत्रालय में प्रदेश में कानून-व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा, पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि समाज में असंतोष फैलाने की कोशिशों के बीच हम मूकदर्शक बन कर बैठे नहीं रह सकते। प्रदेश के विभिन्न भागों में हो रही इस प्रकार की गतिविधियों के संबंध में संवेदनशील रहें और विभिन्न वर्गों के साथ सतत संवाद बनाएँ रखें। समस्याओं का समाधान बातचीत से हल करने की कोशिश की जाए। आवश्यक होने पर कठोर कार्यवाही करें। मुख्यमंत्री ने गुंडों और ड्रग्स के कारोबार में लगे व्यक्तियों के विरूद्ध सख्त और प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

जानकारी दी गई कि आने वाले त्यौहारों को देखते हुए थाना स्तर पर शांति समिति की बैठक के साथ बेण्ड एवं डी.जे. के संचालकों और उत्सव एवं चल समारोह के आयोजनकर्ताओं के साथ पृथक-पृथक बैठक की जा रही है। आगामी त्यौहार शांति और सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हों, इसके लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह तैयार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!