तेज हवाओं के साथ बरसा पानी, गेंहू की फैसले आड़ी

आनंदपुर डेस्क :

शाम 4:00 बजे से ही तेज हवाओं का दौर आनंदपुर सहित समूचे क्षेत्र में चल पड़ा और हवाएं इतनी तेज थी कि गेहूं की खड़ी फसलें खेत में ही आडी होती नजर आई साथ ही इन तेज हवाओं के साथ ही क्षेत्र में पानी भी बरसा वह तो शुक्र है कि ज्यादा तेज पानी नहीं बरसा नहीं तो किसानों की फसलों को अधिक नुकसान हो जाता। हालांकि इस पानी से धो फसलों को नुकसान होने की पूरी पूरी संभावना है एक तो गेहूं का दाना अपना ओरिजिनल रंग खो देगा साथ ही धनिया भी काली पड़ जाएगी सबसे अधिक तो उन फसलों में नुकसान है जो कटी हुई खेत में पड़ी हैं। खबर लिखे जाने तक आनंदपुर साहिब समूचे क्षेत्र में हल्की हल्की बूंदाबांदी हो रही हैं।
बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग की माने तो 3 दिन तक इसी तरह का मौसम रहेगा हल्की हल्की बूंदाबांदी होती रहेगी और साथ ही एक बार पुनः सर्दी का एहसास होने लगेगा दिन के साथ ही रात का पारा भी गिरने की पूरी संभावना है

फसलों को होगा नुकसान

ग्राम पंच ग्राम पंचायत खेर खेड़ी के पूर्व सरपंच जितेंद्र सिंह जादौन ने बताया कि इस पानी से फसलों को काफी नुकसान होगा एक तो हवा से गेहूं की फसल खेत में ही आड़ी हो गई है और साथ में पानी भी बरस रहा हैं जिससे गेंहू में जो प्राकृतिक दाना बनना चाहिए वह भी हलका रहेगा साथ ही धनिया को सबसे ज्यादा नुकसान होगा। खेत में जो फसल कटी पड़ी है उनका रंग फीका पड़ जाएगा और काला दाना हो जाएगा ईश्वर से यही प्रार्थना है कि किसानों की फसल खेतों में खड़ी है। इस प्रकार की मुसीबत से सभी को बचाएं।

Exit mobile version