ग्रामीणों ने निकाली चुनरी यात्रा, देर रात महामाई को अर्पण की

आनंदपुर डेस्क  :

आनंदपुर के भक्तों द्वारा डांग वाली महामाई के लिए पैदल चुनरी यात्रा निकाली और यह पैदल चुनरी यात्रा लगभग 50 किलोमीटर का सफर तय कर देर रात डांग वाली महामाई को अर्पण कर क्षेत्र की सुख समृद्धि के लिए कामना की।
उल्लेखनीय है कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष में भी नवदुर्गा के अवसर पर आनंदपुर के माता रानी के भक्तों द्वारा पैदल चुनरी यात्रा निकाली जाती है।

इसी क्रम में इस बार भी 551 फीट लंबी पैदल चुनरी यात्रा आनंदपुर के थाने के पीछे वाले हनुमान मंदिर से प्रारंभ हुई सर्वप्रथम ग्राम के प्रमुख मार्गो से पैदल चुनरी यात्रा निकालते हुए मुख्य बाजार से होते हुए सिरोंज स्थित डांग वाली महामाई माता के लिए निकले। रास्ते में जगह ग्रामीण जनों ने पैदल चुनरी यात्रा पर पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत सत्कार किया और चुनरी यात्रियों के लिए अल्पाहार भी कराया इस अवसर पर संतोष शर्मा और आशीष शर्मा ने बताया कि यह पैदल चुनरी यात्रा ग्राम के भक्तों द्वारा निकाली जाती है हम तो मात्र इसके सहयोगी हैं और सब कुछ ग्राम में एकता और भाईचारे से ही होता चला आ रहा है

इसी क्रम में यह विशाल चुनरी यात्रा भी निकल गई है जो की देर रात डांग वाली महामाई माता रानी को अर्पित कर क्षेत्र की सुख समृद्धि की कामना की जाएगी चुनरी यात्रा में पुरुषों के साथ-साथ माता बहनों ने भी बढ़-चढ़कर अपनी हिस्सेदारी निभाई है।

Exit mobile version