विदिशा

प्रथम चरण के तहत विदिशा जिले के बासौदा एवं विदिशा विकासखण्ड में, द्वितीय चरण अंतर्गत कुरवाई एवं ग्यारसपुर में तथा तृतीय चरण अंतर्गत सिरोंज, नटेरन एवं लटेरी विकासखण्ड में त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन

कलेक्टर ने पत्रकार वार्ता में दी जानकारी
त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन प्रक्रिया से मीडियाकर्मी अवगत हुए

विदिशा :-

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी उमाशंकर भार्गव ने राज्य निर्वाचन आयेग द्वारा त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2021-22 का कार्यक्रम जारी होने के उपरांत रविवार को प्रिन्ट, इलेक्ट्रॉनिक मीडियाकर्मियों को आमंत्रित कर  निर्वाचन प्रक्रिया के लिए तिथिवार सम्पादित होने वाले कार्यो की जानकारी दी।
    कलेक्टर भार्गव ने राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम को रेखांकित करते हुए बताया कि  विदिशा जिले के विकासखण्डो हेतु जारी निर्वाचन कार्यक्रम अनुसार तीनो चरणों में मतदान प्रक्रिया संपादित होगी। प्रथम चरण के तहत विदिशा जिले के बासौदा एवं विदिशा विकासखण्ड में, द्वितीय चरण अंतर्गत कुरवाई एवं ग्यारसपुर में तथा तृतीय चरण अंतर्गत सिरोंज, नटेरन एवं लटेरी विकासखण्ड में त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2021-22 की प्रक्रिया संपादित की जाएगी।
    कलेक्टर भार्गव ने बताया कि नाम निर्देशन प्राप्ति हेतु जनपदों की पंचायतों को क्लस्टर में विभक्त किया गया है। अभ्यर्थी नाम निर्देशन पत्र के साथ कौन-कौन से दस्तावेंज संलग्न करेंगे कि भी जानकारी उनके द्वारा दी गई है। जिले में त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन प्रक्रिया को सुव्यवस्थित रूप से निर्वघ्न सम्पन्न कराने तथा राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा ततसंबंध में प्राप्त दिशा निर्देशो की विस्तृत जानकारी उनके द्वारा दी गई है।
    कलेक्टर ने त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन प्रक्रिया के लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदर्श आचरण संहिता के संबंध में भी जानकारी दी। इसके अलावा मीडियाकर्मियों की निर्वाचन संबंधी जिज्ञासाओं का समाधान भी उनके द्वारा किया गया है।
    पुलिस अधीक्षक डॉ मोनिका शुक्ला ने बताया कि त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन प्रक्रिया निर्वघ्न रूप से सम्पन्न हो इसके लिए सुरक्षा के तमाम प्रबंध सुनिश्चित किए गए है। उन्होंने संवेदनशील, अति संवेदनशील मतदान केन्द्रोंं की सुरक्षा के लिए तैनात किए जाने वाले बल के संबंध में भी जानकारी दी हैं उन्होने बताया कि जिले में पर्याप्त पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित की गई है किसी भी मतदाता को कोई भी भयभीत नही कर सकता है यदि कही ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने सघन जांच पडताल के संबंध में भी जानकारी दी।
    नवीन कलेक्ट्रेट के बेतवा सभागार कक्ष में सम्पन्न हुई पत्रकार वार्ता में सम्मानीय मीडियाबंधुओं के अलावा अपर कलेक्टर वृदांवन सिंह, जिला पंचायत सीईओ डॉ योगेश भरसट, उप जिला निर्वाचन अधिकारी अमृता गर्ग मौजूद रहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!