उद्धव ठाकरे की राहुल को गठबंधन तोड़ने की चेतावनी: ठाकरे बोले- हम सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे

न्यूज़ डेस्क :

मैं राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी हूं… माफी नहीं मांगूंगा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इस बयान का उद्धव ठाकरे और संजय राउत ने विरोध किया है। उद्धव ने तो यहां तक कह दिया कि राहुल ने सावरकर पर बयानबाजी बंद नहीं की तो महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (MVA) से गठबंधन तोड़ लेंगे। इधर, आज संसद में विपक्ष की बैठक से भी शिवेसना के उद्धव गुट ने किनारा कर लिया।

उद्धव ठाकरे ने रविवार को मालेगांव में एक कार्यक्रम के दौरान सावरकर पर राहुल के दिए जा रहे बयानों पर नाराजगी जताई। उद्धव ने राहुल को चेतावनी देते हुए कहा- हम सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। अगर राहुल गांधी सावरकर की निंदा करना नहीं छोड़ते हैं तो गठबंधन में दरार आएगी।’

उद्धव बोले- राहुल को उकसाया जा रहा है
उद्धव ने रैली के दौरान कहा था, ‘उद्धव गुट, कांग्रेस और NCP का गठबंधन लोकतंत्र की रक्षा के लिए बना था और हमें एकजुट होकर काम करने की जरूरत है। राहुल गांधी को जानबूझकर उकसाया जा रहा है, लेकिन अगर हम इसमें समय बर्बाद करते हैं, तो लोकतंत्र का अस्तित्व खत्म हो जाएगा।’

राहुल के मोदी पर उठाए सवाल की तारीफ की
हालांकि उद्धव ठाकरे ने हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर राहुल गांधी के सरकार से पूछे गए सवाल की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए था कि अडाणी फर्म में 20,000 करोड़ कहां से आए थे। PM मोदी के खिलाफ राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भाजपा के तर्क पर ठाकरे ने कहा, “मोदी भारत नहीं हैं। क्या हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने इसके लिए अपनी जान कुर्बान की थी? मोदी पर सवाल उठाना भारत का अपमान नहीं है।”

संजय राउत बोले- वे गांधी हैं, लेकिन सावरकर का नाम घसीटने की जरूरत नहीं

उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने राहुल गांधी के बयान पर कहा- ‘ राहुल का बयान गलत है। वे गांधी जरूर हैं, लेकिन उन्हें सावरकर का नाम घसीटने की जरूरत नहीं है। सावरकर हमारी प्रेरणा हैं। महाराष्ट्र में चल रही हमारी लड़ाई के पीछे छत्रपति शिवाजी महाराज और वीर सावरकर ही प्रेरणा हैं। मैं इस मुद्दे पर खुद राहुल से दिल्ली में आमने-सामने बैठकर बात करूंगा।’

महाराष्ट्र के CM और डिप्टी CM ने क्या कहा
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि मैं वीर सावरकर पर राहुल गांधी के बयान की निंदा करता हूं। सावरकर ने देश के स्वतंत्रता संग्राम में एक महान भूमिका निभाई। ऐसे ही वीरों के योगदान से भारत को आजादी मिली। हम राज्य में ‘सावरकर गौरव यात्रा’ निकालेंगे।

महाराष्ट्र के डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वीर सावरकर के योगदान के बारे में बात करने के लिए हम राज्य के हर जिले में ‘सावरकर गौरव यात्रा’ निकालेंगे। साथ ही, हम सावरकर का अपमान करने वालों का विरोध करेंगे।

राहुल ने कहा था- मेरा नाम सावरकर नहीं, गांधी है…
उद्धव राहुल गांधी के उस बयान का जिक्र कर रहे थे जहां उन्होंने कहा था कि वह सावरकर नहीं गांधी हैं। मानहानि के मामले में सजा के बाद सांसद के रूप में अपनी अयोग्यता के बाद शनिवार को मीडिया से राहुल ने कहा था, “मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है और गांधी किसी से माफी नहीं मांगते।

Exit mobile version