भोपाल

दुनिया में खुशियाँ बाँटने से बड़ा कोई पुण्य नहीं – सीएम शिवराज सिंह चौहान

प्रधानमंत्री मोदी का जीवन हम सबके लिए महत्वपूर्ण प्रेरणा-स्त्रोत
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नन्हीं खुशियाँ कारवाँ कार्यक्रम में झंडी दिखाकर बस को किया रवाना

भोपाल : 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि खुशियाँ बाँटने का यह कार्यक्रम अद्भुत पहल है। मुख्यमंत्री चौहान ने बच्चों का स्वागत करते हुए कहा कि नन्हें फूल जैसे बच्चे सदा मुस्कुराते रहें, सदा प्रसन्न रहें। बच्चों की आँखों में आशा और विश्वास की चमक हो। सुनहरे भविष्य के सपने को पूरा करने के लिए रास्ते पर प्रसन्नता पूर्वक आगे बढ़े। दुनिया में खुशियाँ बाँटने से बड़ा और कोई पुण्य नहीं है।

चौहान नन्हीं खुशियाँ कारवाँ कार्यक्रम में निवास परिसर आए बच्चों को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चों को लग्जरी बस में भोपाल के पर्यटन स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा। साथ ही बच्चों को प्रतिष्ठित होटल में भोजन भी कराया जाएगा। यह पहल नवदुनिया समाचार-पत्र समूह द्वारा की गई है। मुख्यमंत्री ने बच्चों की बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यह संस्था प्यार बाँटते चलो के संदेश को क्रियान्वित कर रही है। हमारा लक्ष्य यह है कि प्रत्येक व्यक्ति का जीवन आनंद से गुजरे और जीवन उद्देश्य पूर्ण हो। यह वह बच्चे हैं, जो कल भारत को और मध्यप्रदेश को संभालेंगे। बच्चों सहित हम सबके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़े प्रेरणा-स्रोत हैं। उन्होंने अपना बचपन संघर्षपूर्ण परिस्थितियों में गुजारा। उनका जीवन बताता है कि यदि हम लक्ष्य तय करें, दृढ़ निश्चय रह कर प्रयास करें तो हम किसी भी पद पर पहुँच सकते हैं। बच्चे अपने में यह भावना नहीं लाएँ कि वे आर्थिक रूप से अधिक संपन्न नहीं हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने बच्चों को सुनहरे भविष्य के लिए शुभकामनाएँ और आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार आनंद विभाग की ओर से खुशियाँ और आनंद बाँटने का प्रयास कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!