ट्रक में रखा गैस सिलेंडर फटा, भीषण आग लगी: दूसरी गाड़ी का ड्राइवर केबिन में फंसा

न्यूज़ डेस्क :

कोरबा जिले के कटघोरा-अंबिकापुर नेशनल हाईवे पर मंगलवार देर रात 2 ट्रकों के बीच जबरदस्त टक्कर हो गई। हादसे में एक ट्रक में रखा गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया, जिससे उसमें भीषण आग लग गई। किसी तरह से ड्राइवर और क्लीनर ने कूदकर जान बचाई, वहीं दूसरे ट्रक में फंसे ड्राइवर को काफी मशक्कत के बाद वाहन से निकाला जा सका। मामला बांगो थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कटघोरा-अंबिकापुर नेशनल हाईवे पर ग्राम चोटिया के पास मंगलवार रात 2 ट्रकों की टक्कर हो गई। दरअसल आगे चल रहे ट्रक ने अचानक ब्रेक मारा। इसके चलते पीछे से आ रहा तेज रफ्तार ट्रक संभल नहीं सका और उसके ड्राइवर ने आगे वाले ट्रक को जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में आगे वाले ट्रक का ड्राइवर युवराज सिंह केबिन में ही फंस गया। इधर पीछे से जिस ट्रक ने टक्कर मारी थी, उसके अंदर रखा गैस सिलेंडर थोड़ी देर के बाद फट गया, जिसके कारण ट्रक में भीषण आग लग गई।

हालांकि ये गनीमत रही कि तब तक ड्राइवर और क्लीनर ट्रक से कूद चुके थे। बीच सड़क पर ट्रक धू-धूकर जलने लगा। लोगों ने तुरंत पुलिस और फायर ब्रिगेड को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस और दमकलकर्मियों की टीम ने ट्रक में लगी आग को बुझाया। जब तक आग को बुझाया गया, तब तक ट्रक का बड़ा हिस्सा जल चुका था। वहीं जिस ट्रक में ड्राइवर फंसा हुआ था, उसे भी गाड़ी के पार्ट्स गैस कटर से काटकर निकाला गया। इसके बाद बीच सड़क से दोनों ट्रकों को हटाया गया, ताकि यातायात सुचारू रूप से चल सके।

रेस्क्यू कार्य बुधवार सुबह 4 बजे तक चला। घायल ड्राइवर युवराज सिंह को पहले बांगो उप स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहीं जिस ट्रक में आग लगी थी, उसके क्लीनर शफीक खान को भी गाड़ी से कूदते वक्त गंभीर चोट लगी है। उसे भी इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बांगो थाना प्रभारी अभय बैस ने बताया कि दोनों ट्रकों को जब्त कर लिया गया है और दोनों ट्रकों के ड्राइवर और क्लीनर के बयान लिए जा रहे हैं। ट्रकों को सड़क से हटा लिया गया है। इधर हादसे की खबर मिलते ही मौके पर लोगों की भीड़ लग गई थी।

Exit mobile version