केंद्र सरकार ने राहुल गांधी को लिखा लेटर, कहा राहुल भारत जोड़ो यात्रा रोक दें, कांग्रेस बोली- कैसे गुजरात गए थे बताएं

न्यूज़ डेस्क :

केंद्र सरकार ने राहुल गांधी से यात्रा रोकने की अपील की है। इसके लिए कोरोना महामारी बढ़ने का हवाला दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राहुल को लेटर लिखा है। उन्होंने कहा कि देश में एक बार फिर से कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है, हेल्थ इमरजेंसी के हालात हैं। देश को बचाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा रोक दें।

सरकार की अपील पर कांग्रेस ने कहा- भारत जोड़ो यात्रा से मोदी सरकार बौखलाई हुई है। क्या गुजरात चुनाव में PM मोदी मास्क लगाकर गए थे?

स्वास्थ्य मंत्रालय का राहुल को पत्र- कोरोना प्रोटोकॉल न हो सकें तो यात्रा स्थगित कर दीजिए

लेटर में दो अपील की गईं…

कांग्रेस को लेटर मिलने के बाद विपक्षियों के 4 बड़े बयान …

1. कांग्रेस बोली- भारत जोड़ो यात्रा से मोदी सरकार बौखला गई
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से मोदी सरकार बौखलाई हुई है। आम लोगों का ध्यान भटकाने के लिए भाजपा तरह-तरह के सवाल उठा रही है। उन्होंने BJP से सवाल किया कि क्या चुनाव के समय PM मोदी मास्क लगाकर गुजरात गए थे?

2. कार्ति चिदंबरम ने BJP से सवाल किया- अचानक भारत जोड़ो यात्रा पर इतना ध्यान क्यों?
कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा कि मैंने अभी तक लेटर नहीं देखा है, लेकिन अभी तक तो प्रोटोकॉल को लेकर कोई नियम नहीं आया है। उन्होंने कहा कि मुझे ये नहीं समझ आ रहा है कि अचानक भारत जोड़ो यात्रा पर इतना ध्यान क्यों दिया जा रहा है?

3. TMC सांसद डोला सेन बोलीं- सरकार की तरफ से प्रोटोकॉल को लेकर कोई सर्कुलर जारी नहीं हुआ
TMC सांसद डोला सेन ने कहा कि संसद अभी चल रही है। कोविड प्रोटोकॉल को लेकर कोई सर्कुलर जारी नहीं हुआ है। केंद्र सरकार का यह कर्तव्य नहीं है कि राज्य सरकारों पर हावी हो, बल्कि उनकी जिम्मेदारी जनता के प्रति है। हालांकि, सरकार अपनी जिम्मेदारियों के प्रति हमेशा विफल रही है।

4. CM गहलोत बोले- स्वास्थ्य मंत्री को सबसे पहला लेटर PM को लिखना चाहिए था
राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने कहा कि 21 दिसंबर की सुबह राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा पर उमड़ी भारी भीड़ से मोदी सरकार इतनी घबरा गई है। उनकी तरफ से लेटर लिखने का मतलब है कि भाजपा का मकसद यात्रा को डिस्टर्ब करने का है।

उन्होंने आगे कहा कि दो दिन पहले प्रधानमंत्री ने त्रिपुरा में रैली की थी, जहां किसी भी कोविड प्रोटोकॉल की पालना नहीं हुई। कोविड की दूसरी लहर में PM ने बंगाल में बड़ी रैलियां की थीं‌। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को सबसे पहला लेटर PM को लिखना चाहिए था।

Exit mobile version