विदिशा में अजब- गजब मामला: पद एक, अधिकारी दो…एक शासन के आदेश पर संभाल रहे काम, दूसरे ने हाईकोर्ट से स्टे लेकर की ज्वाइनिंग

विदिशा डेस्क :

कलेक्टर कार्यालय के जिला योजना विभाग में एक पद पर, एक ही केबिन में दो-दो जिला योजना अधिकारियों की मौजूदगी से कर्मचारियों और जनप्रतिनिधियों में असमंजस का माहौल है। पूर्व जिला योजना अधिकारी महेंद्र कुमार नवैया को सीएम ने 6 दिसंबर को नटेरन की आमसभा में मंच से ही सस्पेंड कर दिया था।

इसके बाद उनका तबादला खरगोन कर दिया गया था, लेकिन वे 22 फरवरी को हाईकोर्ट का स्टे आर्डर लेकर फिर से विदिशा आ गए हैं। वहीं गुना के जिला योजना अधिकारी सेवाराम रैकवार को शासन के आदेश से 22 फरवरी को गुना के अतिरिक्त प्रभार के साथ विदिशा में जिला योजना अधिकारी के रूप में पदस्थापना के आदेश जारी कर दिए गए। उन्होंने भी यहां अपनी ज्वाइनिंग दे रखी है। सेवाराम को वेतन विदिशा से निकल रहा है लेकिन नवैया को दो महीने से पगार ही नहीं मिली है। इस मामले में कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने होली के अवकाश के बाद समुचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

पूरे जिले के विकास की बनती है प्लानिंग: किसी भी जिले में जिला योजना एवं सांख्यिकीय विभाग के जरिए ही वहां होने वाले तमाम विकास कार्यों की प्लानिंग करने, उन्हें स्वीकृति दिलाने और लागू करवाने की जिम्मेदारी होती है। इसलिए इसे सबसे महत्वपूर्ण विभागों में शुमार किया जाता है। लेकिन यहां दो-दो अधिकारियों के चलते कर्मचारी असमंजस में हैं कि आखिर वे किसके आदेश का पालन करें।

2 महीने में ऐसे बदले 4 अधिकारी
नवैया के सस्पेंड होने के बाद दूसरे दिन ही डिप्टी कलेक्टर आरती यादव को प्रभारी अधिकारी बनाया था। करीब 2 सप्ताह तक उन्होंने कार्यभार संभाला। इसके बाद शासन ने रायसेन जिले की योजना अधिकारी किस्मत साहनी को यहां का प्रभार दिया गया। उन्होंने यहां सिर्फ 2 दिन कार्य किया। इसके बाद कुछ दिन पहले ही यहां सेवाराम रैकवार को योजना विभाग का अधिकारी बनाया गया है। इसी बीच महेंद्र कुमार नवैया भी आ गए हैं।

गलत तरीके से तबादला किया
मैं सागर जिले का रहने वाला हूं। मेरा नियमों के विपरीत खरगोन तबादला किया गया। इसीलिए मैंने हाईकोर्ट का स्टे आर्डर लेकर दोबारा ज्वाइन किया है। मुझे 2 महीने से वेतन नहीं मिला है। मैंने गुना, अशोकनगर और सागर जिले में नई पोस्टिंग की मांग की है।
-महेंद्र कुमार नवैया, जिला योजना एवं सांख्यिकीय अधिकारी विदिशा

शासन के आदेश पर कार्य कर रहे हैं
हमें गुना से विदिशा स्थानांतरित किया गया है। इसलिए हम यहां जिला योजना विभाग में वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश से कार्य कर रहे हैं। यदि शासन का कोई दूसरा आदेश होगा तो उसका भी पालन किया जाएगा।
-सेवाराम रैकवार, जिला योजना एवं सांख्यिकीय अधिकारी विदिशा

Exit mobile version