गरीबों के राशन पर डाला डाका: रसीलपुर गांव में आधा सैकड़ा लोगों को नहीं बांटा दो माह का खाद्यान्न

न्यूज़ डेस्क :

मुरैना के रसीलपुर गांव के शासकीय उचित मूल्य की दुकान संचालक पर गरीबों के हक का शासकीय खाद्यान्न न बांटने के आरोप लगे हैं। गांव के लगभग आधा सैकड़ा लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे तथा एसडीएम से शिकायत कर कहा कि दुकानदार ने नवंबर-दिसंबर माह का खाद्यान्न नहीं दिया है, तथा अब कहता है कि जनवरी माह का ले लो।

बता दें, कि मुरैना जिले में शासन द्वारा गरीबों के लिए भेजे जाने वाले खाद्यान्न को वितरण संचालकों द्वारा न बांटने के आरोप लंबे समय से लग रहे हैं। ऐसा ही एक मामला रसीलपुर गांव का है जहां शासकीय उचित मूल्य की दुकान के संचालक देवीराम द्वारा गांव के लगभग आधा सैकड़ा लोगों को नवंबर-दिसंबर माह का खाद्यान्न नहीं बांटा। खाद्यान्न न बांटने पर लोगों ने उनसे कहा कि दो माह का खाद्यान्न दो, तो वह बोले कि ऊपर से पोर्टल नहीं खुला है लिहाजा जनवरी माह का खाद्यान्न लेकर संतुष्टि कर लो। इस पर लोग भड़क गए और वे सीधे कलेक्ट्रेट जा पहुंचे।

कलेक्टर से की खाद्यान्न दिलाने की मांग

अपने हक का खाद्यान्न संचालक देवीराम द्वारा डकारे जाने के बाद लोगों के सब्र का बांध टूट गया और वे कलेक्ट्रेट जा पहुंचे तथा संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग कलेक्टर से की है। इसके साथ ही उन्होंने खाद्यान्न दिलाए जाने की मांग भी की है।

Exit mobile version