अमृत भारत योजना के तहत होगा विदिशा रेलवे स्टेशन का पुनर्निर्माण: भोपाल DRM समेत अधिकारियों ने लिया जायजा

6 अगस्त को वर्चुअल शिलान्यास करेंगे PM मोदी

विदिशा डेस्क :

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत देश के 508 रेलवे स्टेशनों का आधुनिकीकरण किया जाना है। इस योजना में विदिशा रेलवे स्टेशन को भी शामिल किया गया है। प्रधानमंत्री 6 अगस्त को वर्चुअल रूप से सभी रेलवे स्टेशनों का पुनर्निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे।

विदिशा में भी एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है। जहां प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा जाएगा। वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा में इस कार्यकम के शामिल होंगे और कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। आज रेलवे स्टेशन पर आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर भोपाल रेल मंडल के डीआरएम देवाशीष त्रिपाठी विदिशा पहुंचे। विदिशा कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और एसपी दीपक शुक्ला ने भी उनके साथ विदिशा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया और 6 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों के बारे में जायजा लिया।

भोपाल रेल मंडल के डीआरएम देबाशीष त्रिपाठी ने बताया कि अमृत भारत स्टेशन योजना में भोपाल रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले 11 रेलवे स्टेशन शामिल हैं, जिनमें विदिशा रेलवे स्टेशन भी है। 6 अगस्त को इन रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण कार्य का शिलान्यास प्रधानमंत्री जी ऑनलाइन करेंगे। इस योजना के अंतर्गत स्टेशन का नवीनीकरण किया जाएगा और यात्रियों की सुविधाओं को बढ़ाया जाएगा

Exit mobile version