धान को बारिश से बचाने प्रशासन अलर्ट, उपार्जन केंद्रों में तिरपाल और कैप कवर का समुचित इंतजाम

अम्बिकापुर/रायपुर डेस्क :

बारिश की संभावना को देखते हुए उपार्जन केंद्रों में समर्थन मूल्य में खरीदे गए धान को भीगने से बचाने के लिए सभी केंद्रों में पर्याप्त मात्रा में तिरपाल और कैप कव्हर की समुचित व्यवस्था प्रशासन द्वारा की गई है। कलेक्टर कुन्दन कुमार के निर्देश पर सभी उपार्जन केंद्रों में धान को अच्छी तरह तिरपाल से ढका जा रहा  है एवं ड्रेनेज भी बनाये गए है। इन व्यवस्थाओं के चलते समर्थन मूल्य में खरीदे गए धान उपार्जन केन्द्रों में सुरक्षित रहेंगे।
कलेक्टर कुन्दन कुमार ने बारिश की संभावना को देखते हुए उपार्जन केंद्रों में  धान को भीगने से बचाने के लिए अधिकारियों को अलर्ट रहने तथा धान को उपयुक्त तरीके  से ढक कर रखने के निर्देश दिए गए हैं। हर उपार्जन केंद्र का निरीक्षण कर सतत मॉनिटरिंग के भी निर्देश प्रशासनिक एवं नोडल अधिकारियों को दिए गए हैं। समर्थन मूल्य में खरीदे जा रहे धान को बारिश से बचाने जिला प्रशासन युद्ध स्तर पर जुटा हुआ है। अनुभाग एवं समितिवार निगरानी दल लगातार उपार्जन केंद्रों में व्यवस्थाओं में डटे है।
खाद्य अधिकारी रविन्द्र सोनी ने बताया है कि जिले के सभी 47 उपार्जन केंद्रों में  धान के सुरक्षित रख-रखाव हेतु आवश्यक व्यवस्था कर ली गई है।

Exit mobile version