भोपाल

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का 15 नवम्बर को भोपाल आएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनजातीय गौरव दिवस समारोह में जनजातियों के विकास और कल्याण के कार्यक्रमों का करेंगे शुभारंभ
89 जनजातीय विकासखण्डों के लिए राशन आपके ग्राम योजना का शुभारंभ करेंगे
मध्यप्रदेश सिकल सेल उन्मूलन मिशन (हीमोग्लोबिनोपैथी) की करेंगे शुरूआत
50 एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों का भूमि-पूजन करेंगे
भोपाल में नए रूप में विकसित रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का करेंगे लोकार्पण

भोपाल :

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 नवम्बर 2021 को एक दिन की यात्रा पर भोपाल आयेंगे। मोदी अमर शहीद भगवान बिरसा मुंडा की जयंती के अवसर पर आयोजित जनजातीय गौरव दिवस समारोह में जनजातियों के विकास और कल्याण के लिए आरंभ किए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री श्री मोदी (पीपीपी मॉडल) नवविकसित रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का लोकार्पण भी करेंगे। मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगु भाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा भारत सरकार एवं मध्यप्रदेश सरकार के विभिन्न मंत्री गण समारोह में शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 नवम्बर 2021 को एक दिवसीय प्रवास पर पूर्वान्ह 12.30 बजे भोपाल आयेंगे। प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 12.50 पर जम्बूरी मैदान पर अमर शहीद भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर आयोजित जनजातीय गौरव दिवस समारोह में शामिल होंगे। मोदी समारोह में स्व-सहायता समूहों और उनके उत्पादों की प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। वे मध्यप्रदेश के जनजातीय समुदाय के स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों एवं जननायकों की चित्र प्रदर्शनी भी देखेंगे। प्रधानमंत्री मोदी जनजातीय समुदाय के लिए “राशन आपके ग्राम” योजना का शुभारंभ कर संबंधितों को वाहनों की चाबी सौंपेंगे। योजना में ग्राम स्तर पर जनजातीय समुदाय को उचित मूल्य राशन प्रदाय किया जाएगा। राशन आपके द्वार योजना पर एक लघु फिल्म का प्रदर्शन भी कार्यक्रम में किया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी दो व्यक्तियों की जेनेटिक काउंसलिंग कार्ड प्रदान कर मध्यप्रदेश सिकल सेल (हीमोग्लोबिनोपैथी) मिशन का शुभारंभ करेंगे। मध्यप्रदेश “सिकल सेल उन्मूलन मिशन” पर लघु फिल्म का प्रदर्शन भी किया जायेगा। प्रधानमंत्री मोदी 20 नवनियुक्त पर्टिकुलरली वल्नरेवल ट्रायबल ग्रुप (PVTG) शिक्षकों में से तीन शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। प्रदेश में टीकाकरण उपलब्धि और शत-प्रतिशत कोविड टीकाकरण की उपलब्धि हासिल करने वाले झाबुआ जिले के जनजातीय बहुल गाँव नरसिंहरूंडा पर आधारित एक फिल्म प्रदर्शित की जायेगी।

प्रधानमंत्री मोदी भारत सरकार के जनजातीय कार्य मंत्रालय द्वारा प्रस्तावित 50 एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों का वर्चुअल भूमि-पूजन करेंगे तथा कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नव विकसित रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री श्री मोदी नव विकसित रेलवे स्टेशन परिसर का अवलोकन भी करेंगे। कार्यक्रम में केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह शामिल होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!