पुलिस ने घेराबंदी कर नकली नोटों के साथ एक नाबालिग बस स्टैंड से पकड़ा

गुना डेस्क :

कोतवाली पुलिस ने नकली नोट खपाने आये एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है। वह राजस्थान से नकली नोट लेकर शहर में खपाने आया था। पुलिस ने उसके कब्जे से 100-100 के नकली नोट बरामद किए हैं। उसके पास से 460 नोट पुलिस ने जप्त किया हैं। पुलिस अब तलाश कर रही है कि वह कहां से नोट लेकर आया था।

SP राकेश कुमार सगर ने बताया कि मंगलवार को दोपहर के समय गुना कोतवाली थाना पुलिस को सूचना मिली थी। पुलिस को सूचना थी कि रेलवे स्टेशन रोड पर विद्युत मंडल के सामने एक युवक के अपने बैग में नकली नोट लेकर उन्हें बाजार में खपाने के इरादे से एक चाय की दुकान के पास खड़ा है। सूचना मिलते ही कोतवाली से एक टीम मौके पर रवाना हुई। CSP श्वेता गुप्ता के नेतृत्‍व में गुना कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक मदन मोहन मालवीय द्वारा उक्त सूचना की तस्दीक व कार्यवाही के लिए थाने से तत्काल पुलिस की एक टीम रवाना की गई। पुलिस टीम स्टेशन रोड पर विद्युत मंडल के सामने पहुंची। वहां पर चाय की एक दुकान पर मुखबिर द्वारा बताए हुलिए में खडा एक युवक पुलिस को देखकर वहां से खिसकने का प्रयास करने लगा।

पुलिस ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया। पूछताछ में वह युवक नाबालिग निकला। उसकी तलाशी लेने पर उसके बेग से एक ही सीरीज के 100-100 रुपये के कुल 476 नकली नोट, एक चार्जर, एक मोबाइल एवं कुछ पुराने इस्तेमाली कपडे मिले। उन्हें पुलिस ने जप्त कर लिया। उसने पूछताछ में बताया कि वह राजस्थान के एक व्यक्ति से नोट लेकर आया था। पुलिस उससे आगामी पूछताछ कर रहे है। पुलिस की इस कार्यवाई में थाना प्रभारी निरीक्षक मदन मोहन मालवीय, उपनिरीक्षक अभिषेक तिवारी, उपनिरीक्षक प्रभात कटारे, प्रधान आरक्षक लखन किरार, आरक्षक रामकुमार रघुवंशी एवं आरक्षक रतन सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही है । इस टीम को गुना पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर की ओर से नकद पुरुस्कार से पुरुस्कृत किया जा रहा है।

Exit mobile version