भोपाल

राजधानी भोपाल में PM का रोड-शो: एक दिन पहले 26 जून को भोपाल आएंगे नड्‌डा, CM आज करेंगे तैयारियों को लेकर बैठक

भोपाल डेस्क :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जून को मध्यप्रदेश के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से जबलपुर और इंदौर के लिए चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री भोपाल में रोड-शो और बूथ लेवल कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे। वे शहडोल के पगारिया गांव में आदिवासियों के बीच भी जाएंगे।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा पीएम के दौरे के एक दिन पहले 26 जून को ही भोपाल पहुंच जाएंगे। उनके अलावा भी बीजेपी के कई बडे़ नेता यहां आएंगे। इसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर भोपाल से लेकर शहडोल तक तैयारियां चल रही हैं।

मोदी भोपाल से देशभर के ढाई हजार बूथ लेवल वर्कर्स को संबोधित करेंगे। पीएम और बीजेपी के बडे़ नेताओं के दौरे को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान आज दोपहर तीन बजे अफसरों की बैठक लेंगे।

न्यू मार्केट से मोतीलाल नेहरु स्टेडियम तक मेगा रोड-शो

भोपाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे पहले रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। यहां वंदे भारत एक्सप्रेस हाई स्पीड ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके बाद पीएम कार से न्यू मार्केट जाएंगे।

रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से न्यू मार्केट तक पीएम का भोपाल के नागरिक और भाजपा कार्यकर्ता स्वागत करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री का न्यू मार्केट से मोतीलाल नेहरू स्टेडियम तक मेगा रोड-शो होगा। मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में होने वाले बूथ लेवल वर्कर्स के सम्मेलन का प्रसारण देशभर के 10 लाख बूथों पर किया जाएगा।

ढाई हजार कार्यकर्ताओं के लिए डेढ़ हजार कमरों का इंतजाम
देशभर के बूथों से भाजपा के ढाई हजार कार्यकर्ता भोपाल में होने वाले सम्मेलन में शामिल होंगे। इनके ठहरने के लिए करीब 25 स्थानों पर 1500 कमरों का इंतजाम किया जा रहा है। नॉर्थ ईस्ट और ज्यादा दूरी वाले राज्यों के कार्यकर्ता दो दिन पहले ही भोपाल पहुंच जाएंगे।

हर लोकसभा सीट से 5 कार्यकर्ता आएंगे, स्क्रीनिंग शुरू
27 जून को भोपाल में होने वाले कार्यक्रम के लिए बूथ कार्यकर्ताओं की स्क्रीनिंग का काम शुरू हो गया है। 21 जून तक इन कार्यकर्ताओं की लिस्ट फाइनल हो जाएगी। इसके लिए बूथ लेवल कार्यकर्ताओं के सिलेक्शन का क्राइटेरिया तय किया गया है। बूथ के डिजिटलाइजेशन, बूथ वर्कर की सोशल मीडिया पर सक्रियता, पार्टी के कार्यक्रमों का क्रियान्वयन और गतिविधियों को संगठन पर अपलोडिंग के डैशबोर्ड को देखा जाएगा।

देशभर के सभी 543 लोकसभा क्षेत्रों से 5-5 बूथ लेवल वर्कर्स भोपाल के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में पीएम इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनाव को लेकर की जा रही तैयारियों और जीत को लेकर रणनीति साझा करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!