नई दिल्ली

एनएमडीसी ने ‘सत्यनिष्ठा से आत्मनिर्भरता’ सतर्कता जागरूकता सप्ताह-2021 आयोजित किया

नई दिल्ली :-

जैसा कि भारत आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, इस्पात मंत्रालय के तहत राष्ट्रीय खनिज विकास निगम लिमिटेड (एनएमडीसी) इस सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान भारत@75 के उपलक्ष्य में सत्यनिष्ठा पर विभिन्न गतिविधियों, प्रतियोगिताओं और जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है। इस सप्ताह के दौरान एनएमडीसी के कर्मचारियों के लिए एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता तथा स्लोगन लेखन, भाषण, निबंध लेखन, सर्वश्रेष्ठ हाउसकीपिंग गतिविधियां और प्रतियोगिताएं कल शुरू की गईं।

केंद्रीय सतर्कता आयोग के निर्देशों के अनुसार एनएमडीसी 26.10.2021 से 01.11.2021 तक “स्वतंत्र भारत@75: सत्यनिष्ठा से आत्मनिर्भरता” विषय पर सतर्कता जागरूकता सप्ताह – 2021 (वीएडब्ल्यू-2021) मना रहा है।

वीएडब्ल्यू-2021 के उद्घाटन समारोह की शुरुआत एनएमडीसी के प्रधान कार्यालय, हैदराबाद में एनएमडीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री सुमित देब द्वारा एनएमडीसी के कर्मचारियों को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाने के साथ हुई। इस अवसर पर निदेशक (वित्त) श्री अमिताभ मुखर्जी ने राष्ट्रपति का संदेश पढ़ा, निदेशक (तकनीकी) श्री सोमनाथ नंदी ने उपराष्ट्रपति का संदेश पढ़ा, निदेशक (उत्पादन) श्री डी.के. मोहंती ने प्रधानमंत्री का संदेश पढ़ा और कार्यकारी निदेशक (उत्पादन और सुरक्षा) श्री बी. साहू ने केंद्रीय सतर्कता आयुक्त का संदेश पढ़ा। एनएमडीसी लिमिटेड के सतर्कता विभाग द्वारा शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया था।

इसके अलावा कॉरपोरेट गवर्नेंस- लीवरेजिंग टेक्नोलॉजी और व्हिसल ब्लोअर मैकेनिज्म पर एक सत्र भी आयोजित किया जाएगा, जिसमें केंद्रीय सतर्कता आयोग की अपर सचिव डॉ. प्रवीण कुमारी सिंह कल मुख्य भाषण करेंगी। सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतिम दिन यानी 01.11.2021 को समापन समारोह और पुरस्कार वितरण के साथ इसकी समाप्ति होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!