मध्यप्रदेश

महाशिवरात्रि, दूल्हे के रूप में सजे बाबा बैजनाथ के दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब

हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने लंबी-लंबी कतारों में खड़े होकर किए दर्शन बाबा बैजनाथ की भक्ति में डूबा आगर-मालवा जिला जिला प्रशासन एवं पुलिस की रही चाक-चौबंद व्यवस्था

आगर मालवा :

जिले में महाशिवरात्रि पर्व श्रद्धा एवं उत्साह से मनाया गया। जिले के छोटे-बड़े सभी शिवालयों में भक्तजनों ने प्रात:काल से ही पहुंच कर भगवान शिव की पूजा अर्चना की गई।

        जिला मुख्यालय पर प्रसिद्ध बाबा बैजनाथ महादेव मंदिर में महाशिवरात्रि पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं एवं भक्तजनों ने पहुंच कर लंबी-लंबी कतारों में खड़े होकर दूल्हे रूप में सजे बाबा बैजनाथ के दर्शन किए। महाशिवरात्रि पर्व पर पूरा आगर-मालवा जिला बाबा बैजनाथ महादेव की भक्ति में डूबा नजर आया। बाबा बैजनाथ मंदिर परिसर के प्रातः 03:00 बजे पट खोले गए। पुजारियों ने गर्भगृह में बाबा बैजनाथ का पंचामृत,अभिषेक वा पूजन किया । सुबह से ही मंदिर परिसर में बाबा बैजनाथ के दर्शन के लिए भक्तजनों का आने का सिलसिला शुरू हो गया, जो पूरे दिनभर चलता रहा। जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया वैसे-वैसे भक्तों की संख्या में बढ़ोतरी होती गई, जिले के दूरदराज क्षेत्रों एवं जिले की सीमा से सटे हुए अन्य जिले के गांवों से श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर में पहुंचकर जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्थाओं के बीच सुगमता से बाबा बैजनाथ के दर्शन कर दर्शन लाभ लिये। मंदिर परिसर में आने वाले भक्तजनों को स्वादिष्ट एवं गुणवत्तापूर्ण खिचड़ी का वितरण प्रसादी के रूप में किया गया तथा जगह-जगह भक्तजनों द्वारा स्टॉल लगाकर खिचड़ी बांटी गई।

    मंदिर परिसर में व्यवस्था बनाने में कलेक्टर अवधेश शर्मा के मार्गदर्शन में पुलिस विभाग के जवानों,राजस्व विभाग के आरआई, पटवारी एवं कोटवारो की मुख्य भूमिका रही। नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा पूरे समय मंदिर परिसर में रहकर साफ सफाई व्यवस्था बनाई गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!