विदिशा

बुजुर्गों की आप बीती सुन एनसीसी कैडेट भावुक: बोले- बुजुर्गों का सम्मान करेंगे, श्रीहरि वृद्ध आश्रम पहुंचे

विदिशा डेस्क :

शुक्रवार को विदिशा में एनसीसी कैडेट्स के साथ रिटायर्ड कर्नल अरविंद राणा श्रीहरि वृद्ध आश्रम पहुंचे। जहां उन्होंने बुजुर्गों के साथ समय बिताया। इस अवसर पर अनेक बुजुर्गों की आप बीती सुन एनसीसी कैडेट भावुक हो गए। कैडेट्स ने बुजुर्गों को हर संभव मदद का विश्वास दिलाया, तो कई बच्चों ने उनसे निरंतर मिलकर उनके दुख-सुख में भागीदार बनने का संकल्प लिया।

कैडेट्स ने बताया कि यहां वे बुजुर्गों से मिले और उनकी आप बीती सुनी। बुजुर्गों से मिलकर काफी अच्छा लगा। सब की कहानियां अलग हैं। किसी के बेटों ने साथ छोड़ दिया है तो किसी की परिवार ने बुजुर्गों को बेसहारा छोड़ दिया। हमने आज यह संकल्प लिया है कि हम बुजुर्गों के साथ अच्छा व्यवहार करेंगे। प्रयास करेंगे कि उन्हें कभी हमारे कारण दुख ना पहुंचे। इस दौरान वृद्धा आश्रम के बुजुर्ग भी खासे खुश नजर आए। इतने सारे बच्चों को अपने बीच में पा कर और उनके साथ समय बिताकर बहुत अच्छा लगा।

रिटायर्ड कर्नल अरविंद राणा ने कहा कि एनसीसी कैरेट को एक मैसेज देना था सोशल एक्टिविटी हम सबका और सामाजिक दायित्व है। जिन परिवारों ने बुजुर्गों को नहीं अपनाया उन बुजुर्गों को अगर हम एक दो पल खुशी के दे सकते हैं तो हमारे लिए एक अच्छी और सौभाग्य की बात होती है। बुजुर्गों का सम्मान करना चाहिए, उनसे आशीर्वाद लेना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!