गुना

गुना के मृगवास में गायों के लिए आई खली पर डांका: गौशाला प्रभारी ही चोरी करा रहा था खली, ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ा

गुना डेस्क :

जिले के मृगवास इलाके में गौशाला में गायों के लिए आयी खली पर डांका डालने का मामला सामने आया है। गौशाला से गायों के लिए आई खली चोरी की जा रही थी। गौशाला से पिकअप में भरकर ले जाई जा रही खली को ग्रामीणों ने पकड़ा है। पिकअप ड्राइवर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने पिकअप को जप्त कर लिया है। साथ ही गौशाला का प्रभार देखने वाले और ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

सानई के रहने वाले मांगीलाल(69) पुत्र स्व खेमचन्द शिवहरे ने ग्रामीण जगदीश प्रजापति, मुकेश शिवहरे, विष्णु साहू, रामस्वरूप प्रजापति, सुनील मेर, जितेन्द्र मेर, रघुवीर उर्फ पप्पू मीना, बाबूलाल उर्फ कृष्णा मीना के साथ पुलिस चौकी पर बताया कि रात लगभग 10 बजे की बात है। वह अपनी JCB मशीन देखकर ऊंची बड़ली तरफ से मोटरसाईकिल से आ रहे थे। जैसे ही वह गोशाला के सामने आये, तो गौशाला के बाहर एक पिकअप क्रमांक MP 08 GA 4533 खड़ी दिखी। वह गाड़ी देखकर रुक गए।

उन्होंने देखा तो मेटाडोर मे सुदाना खली जो गायों के लिए गौशाला में शासन द्वारा आती है, उसे सानई का रोहीताश पुत्र गोरधन शर्मा खड़े होकर सुदाना खली के कट्टे लदवा रहा था। मांगीलाल के साथ में उस समय कृष्णा उर्फ बाबूलाल मीना था। रोहीताश शर्मा ही गौशाला का प्रभार देखता है। गाड़ी को भरता हुआ देखकर वह गांव में आ गए। गांव वालों को बताया तो गांव वाले उनके साथ आये। सभी लोग सानई चौराहे पर आ गये। कुछ देर बाद उक्त पिकअप MP 08 GA 4533 सानई चौराहे पर आई तो ग्रामीणों ने गाड़ी को रोक लिया। इसी दौरान गाड़ी में ड्रायवर के पास बैठा रोहीताश शर्मा उतरकर भाग गया।

गांव के इकट्ठे लोगों ने गाडी के पीछे कट्टों के ऊपर चढ़े तिरपाल को हटा कर देखा, तो उसमें सुदाना खली के 20-25 कट्टे भरे हुए थे। इन पर सांची सुदाना एवं गुणवत्ता के मापदण्ड लिखे थे, जो शासन द्वारा गौशाला के लिए भेजे जाते है। इसके बाद ड्रायवर से नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम राधारमन मीना निवासी मुडियाखेड़ा का बताया। उसने यह भी बताया कि सुदाना खली को रोहीताश द्वारा भरवाने पर गौशाला से भाडे पर लेकर अपनी गाड़ी से उसके साथ ही जा रहा था। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस गाड़ी को लेकर चौकी आ गयी। पुलिस ने गौशाला प्रभारी और ड्राइवर के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!