ब्रिटेन में अब ऋषि राज, भारतवंशी ऋषि सुनक बने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बने, अपने पहले संबोधन में ही कहा रास्ता मुश्किल जरूर है पर हम यह फैसला भी तय कर लेंगे। 

न्यूज डेस्क :

42 वर्ष के भारतवंशी ऋषि सुनक ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बन गए हैं। मंगलवार को मंगलवार की शाम ऋषि सुनक अपनी निजी कार से वर्किंघम  पैलेस पहुंचे। और किंग चार्ल्स से मुलाकात की। किंग ने उन्हें अपॉइंटमेंट लेटर सौंपा और नई सरकार बनाने को कहा। परंपरा के मुताबिक ऋषि सुनक अपनी निजी कार से बकिंघम पैलेस पहुंचे और किंग से उनकी मुलाकात रूम नंबर 1844 में हुई। 

बर्किंघम पहले से ऋषि सुनक प्राइम मिनिस्टर की ऑफिशियल कार से ऑफिशियल रेसिडेंस 10 डाउनिंग स्ट्रीट पहुंचे। यह बताओ प्रधानमंत्री देश के नाम पहला संबोधन दीया। कहां देश इस वक्त मुसीबत में है पूर्व प्रधानमंत्री ने जो गलतियां हुई है हम उन्हें सुधरेंगे। 

ऋषि सुनक ने कहा कि मैं अभी किंग से मिलकर आया हूं।  और उन्होंने सरकार बनाने को कहा है हमारी अर्थव्यवस्था मुसीबत में है एक तो कोरोना के चलते और दूसरा रूस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया, जिससे भी हमारी अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई है। उन्होंने आगे कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री लिज ट्रांस देश की अर्थव्यवस्था सुधारना चाहती थी और उन्होंने बगैर थके हुए लगातार काम किया।  हालांकि गलतियां हुई हैं अब हम उन्हें सुधरेंगे। मैं इस देश को एकजुट करके रहूंगा, यह मैं सिर्फ कह नहीं रहा हूं , करके भी दिखाऊंगा। मैं दिन-रात आपके लिए काम करूंगा। आज हमारे सामने कई चैलेंज हैं बतौर मैंने चांसलर रहते जो काम किए हैं वह मैं यहां भी जारी रखूंगा। देश के लोगों की बेहतरी के लिए सियासत से ऊपर रखना चाहिए। आपके खोए हुए आत्मविश्वास को लौटाया जाएगा रास्ता मुश्किल जरूर है पर हम यह फैसला भी तय कर लेंगे। 

सोशल मीडिया पर ट्रेड हुआ अमर अकबर एंथनी

ऋषि सुनक ब्रिटेन के पहले भारतवंशी और गैर श्वेत प्रधानमंत्री बन गए हैं। ऋषि के ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने के साथ ही सोशल मीडिया पर बॉलीवुड मूवी अमर अकबर एंथोनी  हैज टैग ट्रेड हो रहा है। दर्शन ऋषि सुनक हिंदू है, ब्रिटेन के मेयर सादिक खान मुस्लिम है, और देश के राजा चार्ल्स ||| क्रिस्चियन धर्म को मानते हैं। ऐसे में लोग ऐसे में लोग तीनों को बॉलीवुड मूवी के किरदारों में रिलेट कर रहे हैं

Exit mobile version