विदिशा

सवा लाख से अधिक मूल्य की अवैध मदिरा व सामग्री जप्त

विदिशा :-

जिले में अवैध मदिरा के संग्रह विक्रम परिवहन पर सतत नजर रखने हेतु कलेक्टर  उमाशंकर भार्गव द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में आबकारी विभाग और पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त रूप से सघन जांच पड़ताल की जा रही है।
      तत संबंध में सूचना प्राप्ति हेतु विशेष माइक्रोप्लान जिला आबकारी अधिकारी शैलेश जैन के द्वारा संचालित किया जा रहा है।
    अवैध मदिरा की धरपकड़ कार्रवाई हेतु सहायक आबकारी अधिकारी राहुल ढ़ोके के नेतृत्व में विशेष दल गठित किए गए हैं। यह दल  औचक निरीक्षण कर कार्यवाही को अंजाम दे रहे हैं।
      सहायक आबकारी अधिकारी ढ़ोके ने बताया कि शुक्रवार को प्राप्त सूचनाओं के आधार पर की गई जांच पड़ताल कार्यवाही में एक लाख 28हजार बाजार मूल्य की अवैध मदिरा एवं  निर्माण उपयोगी सामग्री जप्त की गई है।  आबकारी अधिनियमों के तहत चार पंजीबद्ध किए गए हैं।
     सहायक सहायक आबकारी अधिकारी ढ़ोके ने बताया कि आज शुक्रवार को कुरवाई विकासखंड के ग्रामों में आबकारी एवं पुलिस विभाग के संयुक्त समन्वय से कार्यवाही संपादित की गई है।ग्राम रूसिया खिरिया बागड़ी नव कुंड में उप निरीक्षक डॉ अर्चना जैन के द्वारा का दबिश देकर आरोपी मधु बाई, रूपा बाई शारदा बाई के कब्जे से कुल 40 लीटर हाथ भट्टी मदिरा एवं 2000 किलो गुड़ मिश्रित महुआ लांहन जप्त करने की कार्यवाही की गई है। उपरोक्त कार्रवाई में कुरवाई थाना प्रभारी निरीक्षक बृजेंद्र मस्कोले आबकारी उपनिरीक्षक महेश विश्वकर्मा ,पुष्पेंद्र ठाकुर एवं आबकारी आरक्षण तथा होमगार्ड सैनिकों का सराहनीय सहयोग रहा।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!