भीषण सड़क हादसा- भाजपा कार्यकर्ताओं से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त,3 की मौत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में शामिल होने के लिए रायपुर जा रहे थे

रायपुर डेस्क :

सूरजपुर जिले से निकली बीजेपी कार्यकर्ताओं से भरी बस बिलासपुर के रतनपुर में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें 2 बीजेपी कार्यकर्ता और बस ड्राइवर शामिल है। विश्रामपुर के शिवनंदनपुर मंडल के भाजपा कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में शामिल होने के लिए रायपुर जा रहे थे। इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है। भाजपा ने भी 5-5 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

जानकारी के मुताबिक, भाजपा कार्यकर्ताओं से भरी लग्जरी बस बिलासपुर जिले में अंबिकापुर नेशनल हाईवे पर सड़क किनारे खड़े हाईवा से जा टकराई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। बस में 40 कार्यकर्ता सवार थे। हादसा सुबह साढ़े 4 से 5 बजे के बीच हुआ।

एक्सीडेंट में जयनगर थाना क्षेत्र के ग्राम जमदई निवासी सज्जन (30 वर्ष), रुकदेव सिंह (55 वर्ष) और थाना राजपुर जिला बलरामपुर निवासी बस ड्राइवर अकरम रजा (28 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं लीलू गुप्ता भाजपा मंडल अध्यक्ष लटोरी, सूरजपुर और विषम्भर यादव मंडल महामंत्री भाजपा सूरजपुर गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज अपोलो अस्पताल बिलासपुर में चल रहा है।

वहीं अमृतराम और रोशन देवांगन को सामान्य चोट लगी है, उनका इलाज सिम्स अस्पताल में चल रहा है। कबूतरी बाई और अशोक कुमार को सिम्स से प्राथमिक चिकित्सा के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों मृतकों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया, वहीं घायलों का इलाज बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में जारी है। घायलों ने बताया कि बारिश बहुत तेज हो रही थी। इस बीच ड्राइवर को झपकी आ जाने से इतना बड़ा हादसा हो गया।

CM ने की मुआवजे की घोषणा

इधर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है। सीएम ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री जी की सभा में शामिल होने आ रही बस की दुर्घटना में मृतकों के परिवारजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि की घोषणा करता हूं। प्रशासन को घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए गए हैं। हम सब उनके परिवारों के साथ इस कठिन समय में खड़े हैं।

फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। सभी मृतकों और घायलों के परिजनों को सूचना दे दी गई है। घायलों के बयान लिए जा रहे हैं। बता दें कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रायपुर पहुंचेंगे। जहां से रायपुर एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर के जरिए साइंस कॉलेज ग्राउंड में पहुंचकर 7600 करोड़ की सौगात देंगे। इसके बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। बीजेपी जनसभा में डेढ़ लाख लोगों के पहुंचने का दावा कर रही है। इसी सभा में शामिल होने के लिए सूरजपुर से भी बीजेपी कार्यकर्ता पहुंचे थे।

मनेंद्रगढ़ से निकले भाजपा नेताओं की भी कार दुर्घटनाग्रस्त, 6 घायल

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर (MCB) जिले में भाजपा नेताओं की कार हादसे का शिकार हो गई। इसमें 6 कार्यकर्ता घायल हो गए। सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा और रैली में शामिल होने के लिए रायपुर जा रहे थे।

जानकारी के मुताबिक, बीजेपी कार्यकर्ता रवि सिंह, किशन सिंह, हिमांशु श्रीवास्तव, राम केसरवानी, दिलीप सिंह और मिक्कू गुरुवार रात रायपुर के लिए निकले थे। उन्हें शुक्रवार को होने वाली पीएम नरेंद्र मोदी की सभा में शामिल होना था। रात डेढ़ बजे केंदा घाटी में करीआम के पास इनकी कार का टायर फट गया। कार का टायर फटने के बाद अनियंत्रित होकर गाड़ी सड़क किनारे पेड़ से जा टकराई। हादसे में सभी 6 कार्यकर्ता घायल हो गए।

Exit mobile version