दतिया

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने दतिया में सुपर क्लीन संडे-3 का सायरन बजाकर किया शुभारंभ

दतिया :

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान में आज रविवार को किला गेट दतिया में सुपर क्लीन संडे-3 का सायरन बजाकर शुभारंभ किया।सायरन बजते ही नगर में एक साथ 300 टीमों ने सफाई का कार्य शुरू कर दिया।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि स्वच्छता के अभियान में पूरा नगर भागीदारी कर रहा है। प्रयास ऐसे हो कि स्वच्छता के मामले में दतिया नंबर वन बने। उन्होंने कहा कि शहरवासियों का प्रयास रहा है कि सभी क्षेत्रों में दतिया नंबर वन रहे। उन्होंने नगर वासियों से अपील की कि स्वच्छता के मामले आगे आकर अपना योगदान दें।

बच्चों को पिलाई पल्स-पोलियों की दवा

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने किला चौक पर बनाये गए टीकाकरण केन्द्र पर पल्स-पोलियो अभियान में 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाकर जिले में अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने अपील की कि सभी बच्चों को दवाई पिलाने में सभी लोग प्रयास करें, जिससे कि कोई भी बच्चा पोलियो की खुराक पीने से वंचित न रहे।

दतिया जिले में पल्स पोलियो अभियान में 0 से 5 वर्ष तक के एक लाख 7 हजार बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए एक हजार 78 दलों का गठन किया गया है। ऐसे बच्चें जो किसी कारण से टीकाकरण केन्द्र में आज पोलियो की खुराक नहीं पी सकें है उन्हें 28 फरवरी एवं दो मार्च 2022 को घर-घर जाकर टीकाकरण दल द्वारा दवा पिलाई जायेगी।

दतिया कलेक्टर के स्वास्थ्य की ली जानकारी

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने आज जिला चिकित्सालय दतिया में उपचाररत कलेक्टर संजय कुमार के स्वास्थ्य की जानकारी ली। उन्होंने वार्ड में भर्ती अन्य मरीजों से भी चर्चा की। मंत्री डॉ. मिश्रा ने सभी को बेहतर उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!