रायसेन

स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने प्रतापगढ़ में नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का किया शिलान्यास

रायसेन :-
23 करोड़ रुपए से अधिक लागत के सड़क निर्माण कार्यों का भी किया शिलान्यास

जिले की सिलवानी तहसील के प्रतापगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी तथा सिलवानी विधायक रामपाल सिंह द्वारा प्रतापगढ में 66.96 लाख रूपए लागत से बनने वाले नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का शिलान्यास किया गया। साथ ही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 9 करोड़ 88 लाख रुपए लागत से बनने वाले प्रतापगढ़ से ग्राम सेमरा खास तक 15 किलोमीटर लम्बे सड़क मार्ग के निर्माण कार्य का तथा 13 करोड़ 27 लाख रुपए लागत के 19.69 किलोमीटर लंबे उदयपुरा रोड से प्रतापगढ़ व्हाया मुआर सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ कन्या पूजन कर किया गया।
इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने कहा कि इन सड़क मार्गों के बन जाने से अनेक गांवों के लोगों को आवागमन में सुविधा होगी। साथ ही विकास को गति मिलेगी और रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कठिन दौर में भी तेजी से विकास और निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। सरकार द्वारा जरूरतमंदों के लिए अनेक योजनाएं प्रारंभ की गई हैं। कोरोना महामारी से प्रभावित पथ विक्रेता और छोटे व्यवसायी अपना रोजगार फिर से प्रारंभ कर सके, इसके लिए बिना ब्याज और गारंटी के ऋण उपलब्ध कराया गया। पात्र लोगों को निशुल्क राशन उपलब्ध कराया गया। स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को निशुल्क वैक्सीन लगाई जा रही है। सभी नागरिक वैक्सीन की दोनों डोज जरूर लगवाएं तभी सुरक्षा चक्र पूरा होगा।
कार्यक्रम में सिलवानीविधायक श्री रामपाल सिंह ने कहा कि क्षेत्र में लगातार विकास और निर्माण कार्य कराएजा रहे हैं। लोगों को त्वरित और बेहतर इलाज कराने के लिए स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किया जा रहा है। आज यहां 66.96 लाख रुपए की लागत से बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का शिलान्यास किया गया है।इस नवीन भवन के बन जाने से ग्रामीणों के बेहतर और सुलभता से इलाज मिल सकेगा।इससे ना सिर्फ प्रतापगढ़ बल्कि आसपास के गांवों के लोगों को भी लाभ मिलेगा।इस अवसर पर जनप्रतिनिधि तथा आमजन उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!