बारिश और ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों का जायजा लेने पहुंचे: किसानों से बोले- चिंता मत करो, मैं हूं, सबके नुकसान की भरपाई करूंगी

विदिशा डेस्क :

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बारिश और ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों का जायजा लेने आज विदिशा पहुंचे हैं। यहां पटवारी खेड़ी गांव में सीएम शिवराज किसान के साथ खेत में बैठ गए। गेहूं की बालियों को देखा और बोले- चिंता मत करो मैं हूं। सर्वे कराया जा रहा है। जो भी नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई की जाएगी।

सीएम शिवराज के पहुंचते ही कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने उन्हें खराब फसलों को लेकर जानकारी दी। कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने सीएम शिवराज को बताया कि रविवार 19 मार्च को जिले की चार तहसीलों में ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान हुआ है, जिसमें गुलाबगंज तहसील के 16 गांव, सिरोंज के 10, शमशाबाद के चार और नटेरन का एक गांव शामिल है। सोमवार 20 मार्च को कुल 13 गांव की फसलें ओलावृष्टि से प्रभावित हुई हैं, जिसमें बासौदा के 8 गांव, कुरवाई के तीन और शमशाबाद के दो गांव शामिल हैं।

किसान बोले- 70 प्रतिशत तक फसल बर्बाद

विदिशा के किसानों का कहना है कि खेतों में खड़ी फसलों को लगभग 70 प्रतिशत तक नुकसान हो गया है। गेहूं के खेत में ओले गिरने से गेहूं की बालियां टूट कर गिर गई हैं। वहीं चने की फसलों को भी काफी नुकसान हुआ है। कई किसानों की खेतों में फसल कटी पड़ी है, जिसके सड़ने का खतरा बढ़ गया है।

Exit mobile version