सोमवार से चलेगी गुना-बीना मेमू, सांसद केपी सिंह दिखाएंगे झंडी

गुना डेस्क :

यह रहेगी टायमिंग ट्रेन बीना से सुबह 6.20 बजे चलकर सुबह 8.05 बजे अशोकनगर और सुबह 9.25 पर गुना पहुंचेगी। गुना से यह ट्रेन सुबह 10 बजे बीना के लिए रवाना होगी। इस दौरान 11.19 बजे यह अशोकनगर पहुंचेगी। वहीं बीना पहुंचने का समय दोपहर 1.15 बजे रहेगा।

गुना बीना के बीच यह हर स्टेशन पर रुकेगी। इसमें कुल 8 कोच रहेंगे। गुना क्षेत्र की लाइफ लाइन कही जाने वाली गुना-बीना (मेमू) ट्रेन सोमवार यानि 28 अगस्त से चलेगी। सुबह 10 बजे इसे सांसद केपी यादव हरी झंडी दिखाएंगे। इस ट्रेन को शुरू करने संबंधी आदेश एक माह पहले रेलवे ने जारी किए थे। इस पर अमल होने में एक माह से भी अधिक का समय लग गया। बहरहाल पूर्व में चलने वाली गुना-बीना पैसेंजर कोविडकाल में बंद कर दी गई थी। बीते तीन साल से स्थानीय लोग इसे दोबारा चालू करने की मांग उठाते रहे हैं। इस रूट पर डेली अप डाउन करने वालों के लिए यह ट्रेन बहुत अहम रही है। हालांकि तीन साल पहले तक यह ट्रेन दो चक्कर लगाती थी। वहीं मेमू के रूप में नए सिरे से शुरू की जा रही इस ट्रेन का एक ही चक्कर रहेगा। गुना से बीना के लिए ट्रेनों का बहुत टोटा है। एक ओर सुबह 10 से दोपहर 1 बजे के दौरान एक के बाद एक चार ट्रेन हैं।

इनमें साबरमती, मेमू और इंटरसिटी तो लगभग एक घंटे के अंतराल यानि सुबह 10 से 11 बजे के बीच ही उपलब्ध हैं। इसके बाद दिन भर कोई ट्रेन नहीं मिलती। दोपहर बाद बीना जाने के लिए लगभग 12 घंटे इंतजार करना पड़ता है, जब जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस तड़के 3 बजे मिलती है। इसलिए लोगों की मांग है कि मेमू के दो चक्कर कर दिए जाएं तो शाम को बीना के लिए एक ट्रेन उपलब्ध हो सकेगी।

Exit mobile version