मिक्सी में छुपाकर लाया करोड़ों रुपए का सोना: एयरपोर्ट पर पकड़ा

जयपुर डेस्क :

जयपुर एयरपोर्ट पर DRI की टीम ने दुबई से आई फ्लाइट के एक पैसेंजर से 5 किलो 829 ग्राम गोल्ड बरामद किया है। इसकी बाजार कीमत साढे 3 करोड़ रुपए बताई जा रही हैं। शुक्रवार को पकड़े गए यात्री को DRI ने कोर्ट के सामने पेश कर जेल भेज दिया है।

DRI के अधिकारियों ने बताया- मुखबिर से सूचना मिली थी की दुबई से आने वाली फ्लाइट में सीकर का एक युवक गोल्ड की बड़ी खेप लेकर आ रहा हैं। इस पर DRI की टीम ने पैसेंजर और उनकी सीटों की जानकारी निकाली। प्लेन में मौजूद 5 पैसेंजर सीकर के थे। इस पर DRI की टीम ने एयरपोर्ट पर ही पांचों को रोका। उन्हें अलग-अलग ले जाकर पूछताछ करना शुरू किया। सभी यात्रियों ने उनके पास किसी भी प्रकार का गोल्ड होने से इनकार किया।

सभी के सामान की चैंकिंग की गई। इस दौरान एक यात्री के पास से DRI को मिक्सी मिली। बाहर से देखने पर मिक्सी फुल पैकिंग में थी। उसे बाहर निकाला गया तो उसका वजन औसत से अधिक निकला। इस पर टीम ने मिक्सी की जांच की। इस दौरान मिक्सी में 5 किलो 829 ग्राम सोना ठोस फोम में मिला। आरोपी ने पहले गोल्ड होने की जानकारी से इनकार किया था। बाद में उसे गिरफ्तार कर कोर्ट के सामने पेश किया कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया हैं।

डीआरआई को मिले इनपुट पर हुआ एक्शन

DRI के अधिकारियों ने बताया- उन्हें सामान्य कॉल आई थी। इसमें उन्हें जानकारी दी गई की फ्लाइट में गोल्ड आ रहा है। गोल्ड लाने वाला व्यक्ति सीकर का रहने वाला है। इस पर एक टीम ने यात्रियों की जानकारी निकाली जो दुबई से जयपुर आ रहे थे। इसके बाद उनके पासपोर्ट में दर्ज पते के अनुसार 5 लोगों के बारे में पता चला।

आरोपी के पासपोर्ट की जांच की तो पता चला कि वह पहले भी भारत और दुबई के बीच में यात्रा कर चुका है। DRI को शक है कि वह केवल तस्करों के लिए टूल का काम करता हैं। गोल्ड को दुबई से जयपुर एयरपोर्ट तक लाने के लिए वह तस्करों के साथ मिला हुआ है। आरोपी आने वाले दिनों में पूछताछ की जाएगी।

 

Exit mobile version