भोपाल

नागरिकता का मिलना गौरव का पल – गृह मंत्री डॉ. मिश्रा

19 पाकिस्तानी शरणार्थियों को सौंपे नागरिकता प्रमाण-पत्र

भोपाल :

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने सिन्धु भवन में 19 पाकिस्तानी शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता प्रमाण-पत्र सौंपे। उन्होंने कहा कि नागरिकता का मिलना सभी के लिये गौरव का पल है। देश के सक्षम नेतृत्व के कारण पाकिस्तानी प्रताड़ना से पीड़ित और शोषित शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता प्रदान किया जाना संभव हो सका है।

डॉ. मिश्रा ने सभी 19 नागरिकों को बधाई और शुभकामनाएँ दी। उन्होंने कहा कि सिन्धी समाज ने व्यवसाय को एक अलग ही दिशा प्रदान की है। सिन्धी समाज के संस्कार और सहकार की भावना सभी के लिये प्रेरणादायी है। उनमें परस्पर मदद की भावना कूट-कूट कर भरी होती है। सभी सहयोग के लिये न केवल सदैव तत्पर रहते हैं, अपितु हरसंभव सहयोग भी करते हैं।

प्रधानमंत्री और केन्द्रीय गृह मंत्री जिंदाबाद के लगे नारे

पाकिस्तान से आये 19 शरणार्थियों ने भारतीय नागरिकता प्राप्त होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह जिंदाबाद के नारे लगाये। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा का भी आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम में पाकिस्तान से आये ईश्वर लाल-मुकेश कुमार, राजेश कुमार-नंदलाल, भजनलाल-जगत राय, अंबीबाई-श्रीचंद, गौरीबाई-श्रीचंद, साजन दास-श्रीचंद, सुरेश-ढोलूमल, संगीता बाई- हीरानंद, सारिका-तरुण कुमार, नानकराम-जेठानंद, अनिल कुमार-अर्जनदास, विक्की कुमार-अर्जनदास, राकेश कुमार-गणेशलाल, मुकेश कुमार-गणेशलाल, राजेश कुमार-गणेशलाल, रीना कुमारी-जगदीश और अनीता कुमारी-जगदीश को नागरिकता प्रमाण-पत्र सौंपे।

कार्यक्रम में एडीजी अशोक अवस्थी सहित अधिकारी और सिन्धी समाज के दुर्गेश केसवानी, जयपाल सचदेव, राजेन्द्र मनवानी, मनोज गोलानी आदि मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!