पूर्व सीएम शिवराज बोले-सिंधिया की वजह से लाड़ली बहना योजना आई: शिवपुरी में कहा- न ये कांग्रेस सरकार गिराते, न मैं चौथी बार सीएम बनता

न्यूज़ डेस्क :

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा- मैं अपने चौथे कार्यकाल में अगर लाड़ली बहना योजना ला पाया तो उसका श्रेय ज्योतिरादित्य सिंधिया को जाता है। न सिंधिया कांग्रेस की सरकार गिराते और न मैं चौथी बार सीएम बनता और न योजना ला पाता।

शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को शिवपुरी के कोलारस पहुंचे थे। जहां उन्होंने गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया।

पूर्व सीएम ने कहा- मध्यप्रदेश में महाराज ने कांग्रेस की हवा निकाल दी, तब से खड़ी ही नहीं हो पाई। अब मैं और सिंधिया साथ दिल्ली जाने वाले हैं। वहां खाली-पीली नहीं बैठेंगे। ऐसी सौगातें लाएंगे कि दुनिया देखती रह जाएगी। ये रिश्ता क्या कहलाता है। शिव और ज्योति भी है। बनी रहेगी जोड़ी, साथ काम करते रहेंगे।

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया की दूरदृष्टि बहुत अच्छी है। वह सही समय पर गड़बड़ कांग्रेस को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में आ गए, क्योंकि आज कांग्रेस के पास अब न दशा है, न दृष्टि बची है।

इनका प्रधानमंत्री कौन होगा? धन्नू, पन्ना, कल्लू, मुन्ना या जुम्मन

पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने इंडी गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा- इनका प्रधानमंत्री कौन बनेगा। धन्नू, पन्ना, कल्लू, मुन्ना या जुम्मन… इसमें से कौन। इसलिए कांग्रेस को अंधेरे में वोट देने से कोई फायदा नहीं है।

उन्होंने कहा- लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री बनते हैं। आप जब बाजार में बैगन-भाजी खरीदने जाते हैं तो उलट-पलटकर देखते हैं कि सड़ी तो नहीं है। मटका भी बजाकर देखते हैं कि टन-टन बज रहा है कि नहीं। प्रधानमंत्री भी देखकर ही बनाएंगे।

न खुदा मिला न बिसाल ए सनम, न इधर के रहे न उधर के रहे

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस अब बची ही नहीं है। इस समय की कांग्रेस अब न ढोल में है और न मदरिया में है। एमपी में सिंधिया ने हवा निकाल दी, तब से कांग्रेस खड़ी भी नहीं हो पाई है। उस वक्त (2020) कांग्रेस की खोपड़ी पर मंथरा बैठ गई थी।

पूर्व सीएम कमलनाथ अगर सिंधिया को सड़क पर उतरने से रोक लेते तो आज उन्हें सड़क पर नहीं आना पड़ता। अब कांग्रेस कहीं की नहीं रही। शिवराज ने तंज कसते हुए कहा कि ‘न खुदा मिला न बिसाल ए सनम, न इधर के रहे न उधर के रहे’।

सोनिया नहीं लड़ रहीं रायबरेली से चुनाव, राहुल बने रणछोड़ दास बाबा

शिवराज सिंह ने राहुल और सोनिया गांधी काे लेकर कहा- आज कांग्रेस की इतनी दुर्गति है कि रायबरेली से सोनिया गांधी चुनाव नहीं लड़ रही और अमेठी से भी कांग्रेस ने उम्मीदवार घोषित नहीं किया। राहुल गांधी रणछोड़ दास बाबा बनकर अमेठी से वायनाड निकल गए हैं।

कन्यादान में माता-पिता के साथ भाजपा सरकार भी बैठती है – सिंधिया

सभा के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंच से कहा कि बेटी की शादी में माता-पिता बेटी के कन्यादान में अकेले बैठते थे, लेकिन मामा शिवराज सिंह चौहान ने सीएम बनने के बाद कुछ ऐसा किया जिसकी वजह से एमपी की सरकार बेटियों की शादी में कन्यादान के लिए बैठने लगी है, जबकि कमलनाथ ने इस योजना को बंद कर प्रति बहनाें को मिलने वाले 51 हजार रुपए अपनी जेब में रख लिए थे।

सिंधिया ने कहा- शिवराज सिंह इतने पर ही नहीं रुके, उन्होंने प्रदेश में बहनों के लिए लाड़ली बहना योजना शुरू कर बहनाें को सम्मान दिया। इस दौरान सिंधिया ने कहा कि अगर मैं 2020 में कांग्रेस की सरकार नहीं गिराता तो किसान सम्मान निधि और लाड़ली बहनाें को पैसे नहीं मिलते। उस वक्त शिवराज सिंह ने पुनः मुख्यमंत्री बन कर कमलनाथ की जेब काटकर पैसा आप तक पहुंचाने का काम किया है।

Exit mobile version