उत्तर भारत में कोहरे का कहर शुरू, स्टडी टूर पर जाते वक्त स्कूल बस पलटी, 9 छात्रों की मौत, राज्य में 10 जनवरी तक स्कूल टूर बंद

न्यूज़ डेस्क :

मणिपुर के नोनी जिले में बुधवार को टूर पर जा रही एक स्कूल बस पलट गई। हादसे में मरने वालों छात्रों का आंकड़ा बढ़कर 9 हो गया है। 40 छात्रों को इम्फाल के मेडिसिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ऐसे में मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बस थम्बलनू हायर सेकेंडरी स्कूल, यारिपोक की थीं। ये खौपूम की ओर टूर पर जा रही थी। राज्य सरकार के मुताबिक, हादसा सुबह के कोहरे/धुंध के कारण हुआ है। घटना के मद्देनजर सरकार ने 10 जनवरी 2023 तक सभी स्कूल टूर बंद करने का फैसला लिया है।

बस में 36 छात्र और टीचर्स भी थे
बस में 36 छात्र और टीचर्स भी मौजूद थे। स्टडी टूर पर जाते वक्त बस ओल्ड कछार रोड पर फिसल गई। मृतकों में 5 छात्राएं हैं। घटना सुबह 11.30 बजे की है। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस ने स्थानीय लोगों मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में दो बसों के दुर्घटनाग्रस्त होने का दावा किया जा रहा है।

PM मोदी और CM बीरेन सिंह ने दुख जताया
हादसे पर मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह और PM मोदी ने भी ने दुख जताया है। राज्य सरकार की तरफ से मृतक छात्रों के परिवारों का 5-5 लाख मुआवजा देने का ऐलान किया गया है। वहीं, केंद्र सरकार की तरफ से मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की गई है।

Exit mobile version