इंदौर में पुतला फूंका, राजधानी भोपाल में ट्रेन रोकी: राहुल गांधी की सदस्यता खत्म कांग्रेस सड़कों पर, प्रदेशभर में प्रदर्शन

न्यूज़ डेस्क :

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की संसद सदस्यता शुक्रवार को रद्द कर दी गई। जिसके बाद पूरे मध्यप्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। भोपाल में कांग्रेसियों ने ट्रेन रोकी। इंदौर में पीएम मोदी का पुतला फूंका। ग्वालियर, जबलपुर, देवास, अशोकनगर, गंजबसौदा के अलावा प्रदेश के अन्य कई शहरों में भी फैसले को लेकर कांग्रेसियों ने विरोध जताया।

दरअसल, मानहानि के एक केस में दो साल की सजा होने के बाद केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल की सदस्यता खत्म कर दी गई। इसी को लेकर देशभर में कांग्रेसियों में गुस्सा देखा जा रहा है। राहुल ने 2019 में कर्नाटक की सभा में मोदी सरनेम को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था- सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है।

भोपाल में कांग्रेसियों ने रोकी ट्रेन

भोपाल में शुक्रवार शाम करीब 5:30 बजे 50 से ज्यादा कांग्रेसी रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचे और यहां पांच नंबर प्लेटफार्म पर जबलपुर की ओर जा रही चलती ट्रेन को रोक दिया। उन्होंने करीब 15 मिनट तक हंगामा किया गया। युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विकांत भूरिया समेत कई नेता इंजन के ऊपर चढ़ गए। इन लोगों ने यहां जमकर नारेबाजी भी की। पुलिस ने पहुंचकर कांग्रेसियों को खदेड़ा। इसके बाद देर शाम NSUI कार्यकर्ताओं ने मशाल रैली निकाली।

इंदौर में पीएम मोदी के खिलाफ की नारेबाजी
राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म करने के विरोध में इंदौर में युवक कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। कांग्रेस जिला अध्यक्ष रमीज खान के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता गांधी भवन स्थित पार्टी कार्यालय के बाहर पहुंचे। यहां उन्होंने पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी कर पुतला फूंका। इस दौरान वहां अफरा-तफरी मच गई। कांग्रेसियों ने कहा कि राहुल गांधी की सदस्यता खत्म करते हुए पीएम ने संविधान की हत्या की है। उन्होंने कहा राहुल गांधी न डरे हैं और न ही डरेंगे।

ग्वालियर में मोदी सरकार की निकाली अर्थी
यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महारानी लक्ष्मीबाई की समाधि से फूलबाग चौराहा तक केन्द्र में मोदी सरकार की अर्थी निकाली। चौराहे पर आकर अर्थी अग्नि दी। कांग्रेस के जिला प्रवक्ता धर्मेन्द्र शर्मा का कहना है कि राहुल गांधी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा सरकार डर गई है। यही कारण है कि उनको संसद में आने नहीं देना चाहती। सरकार के इशारे पर यह सब हो रहा है।

जबलपुर में भाजपा सरकार का पुतला फूंका

जबलपुर में भी राहुल गांधी के समर्थन में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार का पुतला फूंका। इस दौरान पुलिस से पुतला जलाने के दौरान कार्यकर्ताओं की झड़प भी हुई। कांग्रेस कार्यकर्ता जलता हुआ पुतला लेकर यहां-वहां भागते रहे। वहीं, पुलिस भी पानी लेकर पुतले के पीछे-पीछे भागती रही। आखिरकार कार्यकर्ताओं ने पुतला जला दिया। महापौर व जबलपुर नगर अध्यक्ष जगत बहादुर अन्नू ने कहा कि भाजपा सरकार लोकतंत्र के खिलाफ काम कर रही है।

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह बोले- शिवराज पर झूठ बोलने का मुकदमा दर्ज हो

देवास के सोनकच्छ में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के नेतृत्व में शुक्रवार को कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया। यहां सज्जन सिंह ने कहा कि 2014 में पीएम ने 16 झूठे भाषण दिए थे। मोदी ने कहा था- आप मेरी सरकार बना दो, हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख डालूंगा, 2 करोड़ नौजवानों को हर साल नौकरी दूंगा। विदेश में मौजूद काला धन वापस लाऊंगा। ऐसे ही सब्जबाग दिखाकर वोट ठगे हैं। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम शिवराज सिंह के खिलाफ भी झूठ बोलने का मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

Exit mobile version