नई दिल्ली

इन वजहों से हो जाता हैं रिश्ते के शुरुआती दौर में ही ब्रेकअप, कारण जानकर बचा सकते हैं अपना रिलेशनशिप

कई रिश्ते ऐसे होते हैं जिसकी मंज़िल शादी होती है. कई लोग प्यार में किया अपना वादा निभाते हैं लेकिन कई लोगों का रिश्ता कुछ दिन भी नहीं चल पाता है

आपने कई रिश्ते ऐसे देखे होंगे जिसकी मंज़िल शादी होती है. कई लोग प्यार में किया अपना वादा निभाते हैं लेकिन कई लोगों का रिश्ता कुछ दिन भी नहीं चल पाता है. सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि आखिर क्या वजह होती है कि कुछ रिश्ते शुरू होते ही खत्म हो जाते हैं. उन कपल्स के बीच में ऐसी क्या परेशानियां आती हैं जो उनके रिश्ते को तबाह कर जाती हैं.

शुरुआत में ही रूखा व्यवहार-
किसी भी रिश्ते की शुरुआत में प्यार होता है, उत्साह होता है और वही उस रिश्ते के नयेपन को बयां करता है लेकिन अगर आपने रिश्ते के शुरू होते ही अपने पार्टनर के प्रति रूखा रवैया अपनाया हुआ है तो आपका रिश्ता बहुत आसानी से टूट सकता है. आपके रिश्ते के सफल होने के लिए ज़रूरी है कि आप अपने पार्टनर को फील कराएं कि वो आपके लिए कितना स्पेशल है.

बात करने का समय न दे पाना-
रिश्ते की शुरुआत में हर कोई चाहता है कि आप उन्हें समय दें, उनसे बात करें. एक-दूसरे को समझने की यहीं से शुरुआत होती है लेकिन अगर आप किसी भी कारणवश अपने पार्टनर को टाइम नहीं दे पा रहे हैं तो ये आपके लिए खतरे की घंटी हो सकता है. आपका पार्टनर कुछ दिन तो बर्दाश्त करेगा लेकिन बाद में उसके पास आपसे ब्रेकअप करने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं बचेगा.

मिलने से कतराना-
वजह चाहे जो हो लेकिन अगर आप अपने पार्टनर से किसी भी वजह से मिलने से कतरा रहे हैं या फिर मिलने का समय नहीं निकाल पा रहे हैं तो आपके रिलेशनशिप के लिए ये बहुत ज़्यादा नुकसानदायक साबित हो सकता है, ऐसे में अपने पार्टनर की ज़रूरत को समझें, उससे मिलने के लिए वक्त निकालें और फिर देखें आपका रिश्ता खिल उठेगा और आपका पार्टनर आपसे ब्रेकअप करने की सोचेगा भी नहीं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!