शराब घोटाले को लेकर दिल्ली BJP का प्रदर्शन: AAP ऑफिस का घेराव, केजरीवाल से इस्तीफे की मांग

नई दिल्ली डेस्क :

दिल्ली में कथित शराब घोटाले को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को आम आदमी पार्टी (AAP) ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया। वे CM अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग कर रहे थे। BJP का आरोप है कि APP ने भ्रष्टाचार किया है। दरअसल, ED ने शराब घोटाले में हाल ही में चार्जशीट दाखिल की है। इसमें कहा गया है कि AAP ने घोटाले का पैसा गोवा चुनाव में खर्च किया।

इस प्रदर्शन में विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह विधूड़ी, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा और महामंत्री कुलजीत सिंह चहल भी मौजूद रहे। इस दौरान सचदेवा ने कहा कि 1995 में मदन लाल खुराना पर आरोप लगे तो उन्होंने इस्तीफा दिया। केजरीवाल में नैतिकता हो तो ED की चार्जशीट में नाम आने पर इस्तीफा दें।

AAP ने शराब घोटाले का पैसा गोवा चुनाव में लगाया
दो दिन पहले ED ने दावा किया कि AAP ने दिल्ली शराब घोटाले के पैसों का इस्तेमाल गोवा में चुनाव में प्रचार के लिए खर्च किया। कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में ED ने आरोप लगाया कि घोटाले के एक आरोपी विजय नायर ने शराब कंपनी इंडोस्पिरिट्स के MD समीर महेंद्रू की दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल से बात कराई थी। यह बातचीत विजय के फोन से किए गए फेसटाइम वीडियो कॉल से की गई थी।

केजरीवाल बोले- ED की चार्जशीट पूरी तरह से काल्पनिक
CM केजरीवाल ने ED के आरोपों को पूरी तरह काल्पनिक बताया। केजरीवाल ने कहा कि ED ने इस सरकार के कार्यकाल में 5000 चार्जशीट दायर की होगी। उनमें से कितनों को सजा हुई? ED के मामले फर्जी हैं। वे भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए केस फाइल नहीं करते। ED का इस्तेमाल विधायकों की खरीद-फरोख्त, सरकार बनाने और तोड़ने के लिए किया जाता है। इसलिए, ED की चार्जशीट पूरी तरह से काल्पनिक है।

शराब घोटाला केस में डिप्टी CM मुख्य आरोपी
दिल्ली के LG सक्सेना की सिफारिश पर शराब नीति में कथित घोटाले को लेकर ईडी ने जांच शुरू की थी। मामले में दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को मुख्य आरोपी बनाया गया और उनसे पूछताछ की गई। केस के अन्य आरोपियों में तत्कालीन आबकारी आयुक्त अरवा गोपी कृष्ण, उपायुक्त आनंद तिवारी और सहायक आयुक्त पंकज भटनागर शामिल हैं। आप ने दावा किया था कि यह मामला, जो गुजरात चुनावों के दौरान सामने आया था, BJP की ध्यान भटकाने की रणनीति थी। जिसने बाद BJP ने चुनावों में जीत हासिल की। ED अधिकारियों ने सिसोदिया से नौ घंटे तक पूछताछ की थी।

Exit mobile version