मल्लिकार्जुन खड़गे का विवादित बयान : आप किसी को मत देखो बस मोदी को देखकर वोट दो, क्या आपके रावण के जैसे 100 मुख हैं.’

न्यूज़ डेस्क :

गुजरात में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर दिए गए एक बयान पर बवाल मच गया है। खड़गे ने गुजरात में एक चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी के चेहरे पर वोट मांगने को लेकर तंज कंसते हुए सवाल किया था कि क्या आपके पास रावण जैसे 100 सिर हैं? इसके बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार किया है। 

खड़गे के बयान पर मध्यप्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में असभ्य शब्द का उपयोग दुर्भाग्यजनक है। कांग्रेस नेताओं द्वारा सोनिया गांधी और राहुल गांधी के इशारों पर नरेन्द्र मोदी के खिलाफ लगातार अमर्यादित शब्दों का उपयोग किया जाना देश के जनादेश का भी अपमान है। आज सारा विश्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सबसे लोकप्रिय नेता मानता है। दुनियाभर में मोदी जी की लोकप्रियता से चिढ़े कांग्रेसियों द्वारा भाषाई मर्यादा को तोड़कर असभ्य शब्दों से अपनी खीज निकालना शर्मनाक है। मल्लिकार्जुन खड़गे अपने अमर्यादित बयान के लिए देश से माफी मांगें।

मल्लिकार्जुन खड़गे का विवादित बयान

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने चुनावी भाषण में कहा, ‘ वो हर वक्त अपनी ही बात करते हैं. आप किसी को मत देखो. बस मोदी को देखकर वोट दो . अब तुम्हारी सूरत कितनी बार देखें. कारपोरेशन में तुम्हारी सूरत देखें. MLA इलेक्शन में तुम्हारी सूरत देखें। MP इलेक्शन में भी तुम्हारी सूरत देखें. हर जगह..कितने सर हैं.. क्या आपके रावण के जैसे 100 मुख हैं.’ इसी बयान पर बीजेपी के कई नेताओं ने कांग्रेस और खड़गे पर निशाना साधा है।

गुजरात के नर्मदा जिले के देदियापाड़ा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा कि आप जैसा व्यक्ति (पीएम मोदी) गरीब होने का दावा करता है। मैं भी गरीब हूं, अछूतों में से एक हूं। लोगों ने आपकी चाय पी, किसी ने मेरी चाय नहीं पी। फिर आप कहते हैं कि आप गरीब हैं और कोई आपको गाली देता है। अगर आप सहानुभूति के लिए कहते हैं तो लोग अब समझदार हो गए हैं। आप एक या दो बार झूठ बोलेंगे तो लोग सुनेंगे लेकिन आप कितनी बार झूठ बोलेंगे? वह झूठ के नेता हैं। उन्होंने कहा कि वे हमसे पूछते हैं, खासकर मोदीजी और शाह (अमित शाह) से कि कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया है। अगर हमने 70 साल में कुछ नहीं किया होता तो देश में लोकतंत्र नहीं होता।

मप्र के गृहमंत्री बोले- खड़गे पर राहुल का असर

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के बयान पर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर हमला बोला हैं। नरोत्तम ने लिखा- उम्र के इस दौर में मल्लिकार्जुन खड़गे जी पर राहुल गांधी जी का असर ! आपने तो दशानन के सिरों का शतक बना डाला। वैश्विक नेता माननीय प्रधानमंत्री जी के लिए आपका यह संबोधन गुजरात के साथ-साथ राष्ट्रीय अस्मिता का भी अपमान है। 

एक दिसंबर को पहले चरण की वोटिंग

गुजरात में विधानसभा चुनाव दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को होने हैं, जिसके नतीजे 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। 2017 के गुजरात चुनावों में, भाजपा ने कुल 182 सीटों में से 99 सीटों पर जीत हासिल की थी। पार्टी पिछले 27 साल से सत्ता में है। गुजरात विधानसभा चुनाव में मप्र के करीब 10 मंत्रियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी हाल ही में प्रचार करके लौटे हैं।

Exit mobile version